IND vs NZ / अश्विन ने अक्षर से मांगी सलाह, 'बापू' ने मजेदार अंदाज में दिया जवाब

Zoom News : Nov 28, 2021, 07:19 AM
IND vs NZ | बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने अपने करियर के केवल चौथे टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाकर तहलका मचा दिया है। अक्षर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन 62 रन देकर पांच बड़े शिकार किए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी अक्षर पटेल से सलाह मांगते दिखे, जोकि खुद 80 टेस्ट मैचों में 400 से अधिक विकेट झटक चुके हैं। अश्विन के सलाह मांगने पर अक्षर ने भी ऑफ स्पिनर को मजेदार अंदाज में जवाब दिया है। गुजरात के रहने वाले अक्षर क्रिकेट में 'बापू' के नाम से मशहूर हैं।

तीसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें अश्विन ने माना कि जब उन्होंने मैदान पर ऐसा ही करने की कोशिश की, तो बॉल ऐज लेने के बजाय बल्लेबाज को छकाने में कामयाब रहा। इस पर अक्षर ने अश्विन को गेंद को कम स्पिन कराने की सलाह दी। अश्विन ने कहा, ' एक बात आज मुझे बहुत अच्छी लगी और मैं अब वह पूछना चाहता हूं। रॉस टेलर के लिए वह फील्ड सेट, जहां गेंद थोड़ी टर्न हुई। जब मैं गेंद को टर्न कराता हूं, तो वह बल्ले को छकाकर निकल जाती है, लेकिन आपके मामले में यह ऐज लेती है। मैं आपसे यही सीखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि गेंद ऐज ले और उनके (केएस भारत) दस्तानों में जाए।' 

अक्षर पटेल ने अश्विन की बातों का जवाब देते हुए कहा, 'आप गेंद को बहुत ज्यादा स्पिन कराते हैं और इसलिए वह बल्ले के पास से निकल जाती है (हंसते हुए)। मेरी गेंद ज्यादा टर्न नहीं लेती है इसलिए यह ऐज लेती है।' अक्षर ने अपने करियर के केवल चौथे ही टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाया है। उनके इस शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड को पहली पारी में 296 रन पर आउट करके बढ़त ले ली, हालांकि दूसरी पारी में मेजबान ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट जल्दी गंवा दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर एक विकेट पर 14 रन था और कुल बढ़त 63 रनों की हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER