देश / पीएम मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए इस दुकानदार ने जो किया, उसे जानकर आप करेंगे तारीफ

Zee News : Jun 09, 2020, 05:08 PM
महाराष्ट्र:  कोरोना काल ( Coronavirus) में देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरूआत की है। आत्म निर्भर अभियान के तहत उन्होंने देशवासियों से स्वदेशी चीजों अपनाकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने की अपील की है। ऐसे में महाराष्ट्र के एक दुकानदार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान से प्रेरित होकर ग्राहकों की पहचान के लिए स्वदेशी-विदेशी सामानों को अलग कर दिया है।

 पुणे के एक जनरल स्टोर में मालिक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए सामान पर 'स्वदेशी' और 'विदेशी' का लेबल लगाया है। स्टोर मालिक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'हमने यह व्यवस्था शुरू की है, क्योंकि लोगों को यह नहीं पता है कि कौन सा ब्रांड भारतीय है और कौन सा अंतरराष्ट्रीय है। यह कदम आत्म निर्भर भारत अभियान के समर्थन में उठाया गया है।'

सोशल मीडिया पर दुकानदार के इस कदम के लिए उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- इस तरह की व्यवस्था पूरे भारत में होनी चाहिए। एक अन्य यूजर लिखता है- ग्राहकों का अधिकार है कि वह विदेशी और स्वदेशी की पहचान करना। दुकानदार ने शानदार काम किया है। एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा- तालियां। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अब दुकानदारों को भारत में सिर्फ स्वदेशी सामान को ही बेचना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER