Bihar News / नौकरी नहीं मिली तो CM नीतीश कुमार के मंच तक पहुंचा युवक, सुरक्षा में बड़ी चूक

Vikrant Shekhawat : Aug 15, 2023, 05:43 PM
Bihar News: बिहार में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में संबोधन कर रहे थे, उस दौरान एक युवक डी एरिया में प्रवेश कर गया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विरोध करने लगा और नारेबारी करने लगा. वहां तैनात सेक्युरिटी गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया. इस दौरान युवक कुछ नारेबाजी करता रहा, लेकिन सीएम की सुरक्षा में चूक के पास पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठ खड़े हुए हैं.

पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ने घटना को लेकर बताया कि मुंगेर का रहने वाला है. युवक का नाम नीतीश कुमार है और उनके हाथ में एक मेडल था. युवक के पिता का नाम राजेश्वर मंडल हैं.

उन्होंने बताया कि युवक का पिता 1996 में चुनाव कराने के दौरान शहीद हो गये थे और वे बीएमपी के जवान थे. शहीद होने के बाद अनुकंपा पर बहाली को लेकर युवक ने मुख्यमंत्री के सामने विरोध प्रदर्शन किया.

सीएम नीतीश के मंच तक पहुंचा युवक, किया विरोध प्रदर्शन

जिलाधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना बिहार पुलिस मुख्यालय को दे दी गई है. इसके साथ ही घटना की जांच की जा रही है कि युवक किसके साथ पटना स्थित गांधी मैदान में आया था और वीआईपी दीर्घा में कैसे प्रवेश कर गया.

बता दें कि 15 अगस्त को गांधी मैदान में मुख्य झंडोत्तोलन समारोह के मुख्य मंच के ठीक नीतीश कुमार के सामने भाषण के दौरान नीतीश पहुंचकर अनुकंपा पर नौकरी के लिए नीतीश कुमार का विरोध जताने की घटना से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है.

सीएम नीतीश की सुरक्षा में चूक से उठे सवाल

पटना जिला प्रशासन का कहना है कि नीतीश किसी भी आईपी के साथ वीआईपी दीर्घा तक पहुंचा था. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि किस वीआईपी के साथ युवक वीआईपी दीर्घा तक पहुंचा था.

बता दें कि बिहार में 77वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली थी. उसी दौरान यह बाकया हुआ है.

इस अवसर पर राज्यवासियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार जाति आधारित सर्वे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्धता दोहराई. इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस सुधार, कृषि और अन्य सेक्टर में अपनी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों को गिनाया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER