Sports / यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया

Zoom News : Feb 26, 2021, 05:04 PM
नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने भारत के लिए 57 एकदिवसीय मैचों में 810 रन बनाए, जबकि 22 टी 20 मैचों में उनके नाम 236 रन थे। यूसुफ पठान ने 2 एकदिवसीय शतक और 3 अर्धशतक भी बनाए। यूसुफ ने 33 वनडे और 13 टी 20 विकेट भी लिए।

यूसुफ पठान ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। उन्होंने बेहद भावुक संदेश पोस्ट करके अपने प्रशंसकों और प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया। युसुफ पठान ने लिखा, 'मुझे याद है जिस दिन मैंने पहली बार भारत की जर्सी पहनी थी। न केवल मैंने वह जर्सी पहनी थी, मेरे परिवार, कोच, दोस्तों और पूरे देश ने उन जर्सी पहनी थी। मेरा बचपन, जीवन क्रिकेट के आसपास बीता और मैंने अंतरराष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल क्रिकेट खेला। लेकिन आज कुछ अलग है। आज कोई विश्व कप या आईपीएल फाइनल नहीं है, लेकिन यह उतना ही महत्वपूर्ण दिन है। आज एक क्रिकेटर के रूप में मेरा करियर पूरी तरह से समाप्त हो रहा है। मैं आधिकारिक तौर पर अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं।

यूसुफ पठान ने अपने पद पर रहते हुए दो विश्व कप जीते और सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाया और इस पल को अपने करियर में एक यादगार पल बताया। आपको बता दें कि युसुफ पठान 2007 टी 20 विश्व कप और 2011 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। यूसुफ पठान ने लिखा कि उन्होंने एमएस धोनी, आईपीएल डेब्यू शेन वार्न और घरेलू क्रिकेट के डेब्यू जैकब मार्टिन की कप्तानी में अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया । पठान ने अपने तीन कप्तानों को धन्यवाद दिया। साथ ही, यूसुफ पठान ने केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर को धन्यवाद दिया, जिनकी कप्तानी में केकेआर दो बार का आईपीएल चैंपियन बना।यूसुफ पठान ने 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 34.46 की औसत से 4825 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 11 शतक निकले। यूसुफ ने 199 लिस्ट ए और 274 टी 20 मैच भी खेले। लिस्ट ए क्रिकेट में, उन्होंने टी 20 में 9 शतक और एक शतक बनाया। यूसुफ पठान के आईपीएल करियर की बात करें तो, इस विस्फोटक बल्लेबाज ने 174 मैचों में 3204 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 13 अर्द्धशतक और एक शतक बनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER