क्रिकेट / श्रीलंका लेजेंड्स को 14 रनों से हराकर इंडिया लेजेंड्स ने जीती रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़

Zoom News : Mar 22, 2021, 07:04 AM
क्रिकेट: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका लेजेंड्स को 14 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

पहले बल्लेबाजी करते यूसुफ पठान (नाबाद 62) और युवराज सिंह (60) के अर्धशतकों की बदौलत इंडिया लेजेंड्स ने रविवार को यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका लेजेंड्स के सामने जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में श्रीलंका लेजेंड्स 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सके.

श्रीलंका के लिए सनथ जयसूर्या ने 35 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 43 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 21, चमारा सिल्वा ने दो, उपुल थरंगा ने 13, चिंतका जयसिंघे ने 40 और कौशल्या वीरारत्ने ने 38 रन बनाए.

इंडिया लेजेंड्स की ओर से यूसुफ पठान ने बल्लेबाजी में नाबाद 62 रन बनाने के अलावा गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया. यूसुफ ने चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट और इरफान पठान ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए. वहीं, मनप्रीत सिंह गोनी और मुनाफ पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले इंडिया ने चार विकेट पर 181 रन का स्कोर बनाया। इंडिया लेजेंडस की शुरूआत अच्छी नहीं रही और विस्फोट बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग फाइनल में अपना जलवा नहीं दिखा सके. रंगना हेराथ ने 19 रन के स्कोर पर सहवाग को बोल्ड करके इंडिया को पहला झटका दिया। सहवाग ने गेंदों पर एक छक्के के सहारे 12 रन का योगदान दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER