Legends Cricket Trophy / युवराज सिंह को LCT में मिली कप्तानी, टीम में खेलेंगे बाबर आजम सहित 5 पाकिस्तानी खिलाड़ी

Zoom News : Feb 15, 2024, 06:00 AM
Legends Cricket Trophy: वर्ल्ड क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार युवराज सिंह के बल्ले का कमाल एकबार फिर से फैंस को देखने को मिलेगा। श्रीलंका में 7 मार्च से शुरू हो रहे लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी (एलसीटी) के दूसरे सीजन में न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने युवराज सिंह को अपनी टीम का आइकन खिलाड़ी बनाने के साथ कप्तानी की भी जिम्मेदारी सौंपी है। युवराज सिंह के नेतृत्व में इस टीम में पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम सहित कुल 5 पाक खिलाड़ी भी खेलते हुए दिखाई देंगे।

इंटरनेशनल क्रिकेट के सितारे दिखेंगे युवराज सिंह के नेतृत्व में खेलते हुए

युवराज सिंह ने साल 2011 में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने में काफी अहम भूमिका अदा की थी। वहीं फैंस फिर से उन्हें खेलते हुए देखने के लिए काफी उत्सुक जरूर होंगे। न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स में युवराज सिंह के नेतृत्व में बाबर आजम के अलावा इमाम उल हक, नसीम शाह, आसिफ अली और मोहम्मद आमिर खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा अफगानिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान, रहमनुल्लाह गुरबाज भी इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड और श्रीलंका टीम के युवा तेज गेंदबाज मथीसा पथिराना भी न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं। युवराज को कप्तान बनाए जाने को लेकर न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स ने अपने बयान में कहा कि युवराज के शामिल होने से टीम में विशेषज्ञता, कौशल और नेतृत्व क्षमता में इजाफा होगा जिससे टूर्नामेंट के आगामी सत्र के लिए न्यूयॉर्क सुपरस्टार स्ट्राइकर्स की तैयारी मजबूत होगी। बता दें कि इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 18 मार्च को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा और मैच 90 गेंदों का होगा।

ऐसा रहा था युवराज सिंह का इंटरनेशनल करियर

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाने वाले युवराज सिंह के इंटरनेशनल करियर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 304 वनडे मैचों में खेलते हुए 36.56 के औसत से कुल 8701 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतकीय और 52 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। युवराज के नाम पर वनडे में 111 विकेट भी दर्ज हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में युवराज ने 58 मैचों में 28.02 के औसत से 1177 रन बनाने के साथ 28 विकेट भी हासिल किए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER