Zomato Co-founder / Zomato के को-फाउंडर मोहित गुप्ता ने अचानक दिया रिजाइन, इस्तीफे की बताई वजह

Zoom News : Nov 19, 2022, 12:34 AM
Zomato Co-founder: ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato के बारे में बड़ा अपडेट निकलकर आया है. कंपनी के को-फाउंडर मोहित गुप्ता (Mohit Gupta) ने कंपनी से रिजाइन कर दिया है. उन्होंने इस इस्तीफे की वजह भी साझा की है. साथ ही अपने अगले कदम के बारे में भी संकेत दिया है. हालांकि वे क्या करेंगे, यह अभी तक उन्होंने खुलकर कुछ भी नहीं बताया है. 

कंपनी ने बयान जारी कर दी जानकारी

Zomato कंपनी ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया कि उसके को-फाउंडर मोहित गुप्ता (Mohit Gupta) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने साढ़े चार साल पहले कंपनी की शुरुआत में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद वर्ष 2020 में उन्हें प्रमोट करके कंपनी के फूड डिलीवरी बिजनेस का CEO बनाया गया. 

मोहित गुप्ता ने इस्तीफे की बताई वजह

मोहित गुप्ता (Mohit Gupta) ने कंपनी को इस्तीफा भेजकर अपने फैसले की जानकारी दी. इस मैसेज में गुप्ता ने कहा, 'मैंने एक नए और एडवेंचर की तलाश में Zomato से विदा लेने का फैसला किया है, जिससे मैं जिंदगी का लुत्फ उठा सकूं.' कंपनी ने मोहित गुप्ता के इस मैसेज को बाद में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को फॉरवर्ड कर कंपनी में हुए फेरबदल की सूचना दी. 

'मेन मैनेजरियल पोजिशन पर नहीं थे'

कंपनी ने कहा कि मोहित गुप्ता ने Zomato से हटने का फैसला अपनी मर्जी से किया है. वे कंपनीज एक्ट 2013 के तहत Zomato में मेन मैनेजरियल पोजिशन पर भी नहीं थे. मोहित गुप्ता से पहले वर्ष 2021 में कंपनी के एक और को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने रिजाइन कर दिया था. वे जोमेटो में हेड ऑफ सप्लाई थे. मोहित और गौरव गुप्ता ने दीपिंदर गोयल के साथ मिलकर जोमेटो की शुरुआत की थी. 

गुप्ता साढ़े चार साल पहले ज़ोमैटो से जुड़े थे। उन्हें वर्ष 2020 में कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद से सह-संस्थापक के रूप में पदोन्नत किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER