10 साल के बच्चे ने बैंक से की बड़ी चोरी / मात्र 30 सेकेंड में उडाए 10 लाख रुपये, इस तरह दिया वारदात को अंजाम

Zoom News : Jul 17, 2020, 09:10 AM

मध्य प्रदेश में चोरी का एक अनोखा और सनसनीखेज मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीमच जिले के जावद इलाके में एक 10 साल के बच्चे ने सहकारी बैंक से 10 लाख रुपये चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चौंकाने वाली बात यह है कि बच्चे ने चोरी की वारदात को सबसे व्यस्त समय में अंजाम दिया और इसके लिए उसे महज 30 सेकंड का समय लगा. इसकी भनक बैंक के स्टॉफ और बैंक में मौजूद अन्य लोगों को भी नहीं लगी. इस मामले का खुलासा CCTV फुटेज के सामने आने के बाद हुआ है.


इस तरह दिया वारदात को अंजाम

खबर के अनुसार, CCTV फुटेज में देखा गया, सुबह 11 बजे एक बच्चा सहकारी बैंक में दाखिल हुआ. उसके बाद उसने कैशियर के रुम में एंट्री की. वहां मौजूद किसी भी व्यक्ति को इस बात की भनक तक नहीं लगी की उनके सामने बच्चा इतनी बड़ी चोरी कर रहा है. बच्चा धीरे से काउंटर डेस्क के नीचे छिप गया. इसके बाद वह तेजी से नोटों की गड्डी को एक थैले में गिराता गया थैला भरने पर वह आराम से बाहर निकल आया. इस वारदात को अंजाम देने में बच्चे को महज 30 सेकेंड का वक्त लगा


शख्स के इशारे पर की चोरी

पुलिस ने इस CCTV फुटेज को देखने के बाद बताया है कि इस बच्चे को 20 साल का कोई शख्स गाइड कर रहा था. यह शख्स बैंक में करीब आधे घंटे से एक किनारे खड़ा था. वीडियो में नजर आ रहा है कि जैसे की कैशियर अपनी टेबल से उठकर बाहर जाता है यह युवक बच्चे को इशारा करता है. इस वारदात के दौरान बैंक में कई ग्राहक काउंटर के पास लाइन में लगकर खड़े हैं. इस दौरान यह लड़का टेबल के नीचे बैठ जाता है और फिर बड़े आराम से टेबल पर रखे कैश को चुरा लेता है. CCTV में यह बच्चा बैग में पैसों को रखता हुआ नजर आ रहा है.


इस वारदात पर नीमच के SP मनोज राय ने कहा कि नाबालिग आरोपी बच्चा बहुत छोटा था, इसलिए कैश काउंटर के सामने खड़े लोग उसे पैसे चुराते हुए नहीं देख सके. उन्होंने बताया कि वारदात को लेकर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. इलाके में सड़क किनारे स्टॉल लगाने वाले कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा बैंक के सुरक्षा गार्ड को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER