COVID-19 Update / महाराष्ट्र राजभवन के 16 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, राज्यपाल कोश्यारी हुए सेल्फ क्वारंटाइन

News18 : Jul 12, 2020, 09:50 AM
मंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस (Coronavirus) अब राजभवन तक पहुंच गया है। अभी तक की खबर के मुताबिक राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) के 16 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राजभवन के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राज्यपाल कोश्यारी को सेल्फ क्वारंटाइन (Self Quarantine) में भेज दिया गया है। बता दें कि अब तक राजभवन के 100 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया है जिसमें से 55 लोगों की ही​ रिपोर्ट सामने आई है। अभी और कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी है।

बता दें कि राजभवन में काम करने वाले एक जूनियर ​इलेक्ट्रिशियन कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद राजभवन में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई। इन कर्मचारियों में से अब तक 55 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है, जिसमें से 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राहत की बात ये है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पूरी तरह से स्वसथ बताए जा रहे हैं हालांकि उन्हें सेल्फ क्वारंटाइन किया गया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में एक दिन में सबसे बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शनिवार को कोरोना के 8,139 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 2,46,600 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दिन में 223 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 10,116 हो गई है। कोविड-19 के मामलों में शनिवार की बढ़ोतरी ने एक दिन पहले मामलों में 7,862 की बढ़ोतरी को पीछे छोड़ दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER