कानपुर / 17 दिन पहले दुल्हन बनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर, ससुराल में हुई हत्या

Zoom News : Dec 28, 2020, 07:40 AM
यूपी के कानपुर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां 17 दिन पहले दुल्हन बनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हत्या का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद हुआ, जबकि ससुराल वालों ने बाथरूम में गिरने से मामा को मौत की सूचना दी। मामले के खुलासे के बाद पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में ले लिया है। 

दरअसल, यह मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र के केशव नगर का है। जहां रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमनदीप की शादी 8 दिसंबर को मध्य प्रदेश के सहादोल में रहने वाले एक ईंट व्यवसायी नीरज गुप्ता नामक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बेटी आरजू से हुई थी। आरजू एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी थे, लेकिन शादी के कारण, उन्होंने इस महीने अपनी नौकरी छोड़ दी।

आरजू के भाई अमन का कहना है कि 25 दिसंबर को भाभी के घर से फोन आया था और उन्हें बताया गया था कि बाथरूम में गिरने की वजह से उनकी तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद जब आरजू के परिवार वाले कानपुर पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि उनकी बेटी की मौत हो गई है। इसमें कम से कम चार लोग शामिल हुए हैं। 6 दिसंबर को ही उनकी शादी हुई। घटना के दिन, मैंने अपनी बहन के साथ सुबह बातचीत की थी जब वह ठीक थी।

ससुराल वालों ने युवती को बताया कि आरजू बाथरूम में गई थी जहां वह गिर गई। इसके बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया, तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा, पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

वहीं, इस घटना के 24 घंटे बाद पूरे मामले का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आरजू की मौत की बात नहीं थी बल्कि दम घुटने से हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत मृतक के पति अमनदीप को हिरासत में ले लिया और घटना की जांच में जुट गई। वहीं, घटना से मृतक का परिवार बुरी तरह आहत है। डिप्टी एसपी विशाल पांडेय का कहना है कि मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत हुई है। इस आवेदन में, परिवार के लोग एक ही प्राथमिकी देंगे। पति को अभी हिरासत में लिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER