PUNJAB / किडनी, लीवर और रीढ़ की हड्डी पर भी गोली, मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़े खुलासे

Zoom News : Jun 02, 2022, 10:18 PM
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाल की हत्याकांड के बाद अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। गुरुवार को सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मूसेवाला के शरीर पर गोलियों के 19 निशान मिले थे और घायल होने के 15 मिनट के भीतर उनकी मौत हो गई थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकतर गोलियां मूसेवाला के दाहिने हिस्से में लगी थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि मूसेवाला की किडनी, लीवर और रीढ़ की हड्डी पर भी गोली लगी थी।

बता दें कि रविवार को पंजाब के मनसा में मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक दिन पहले ही राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा हटाई थी। हमलावरों ने 28 वर्षीय मूसेवाला का वाहन जवाहर के गांव में रोकने के बाद गोलियों की बौछार की थी। इस हमले में कम से कम तीन बंदूकों का इस्तेमाल किया गया और घटनास्थल पर गोलियों के 30 खाली खोखें मिले। 

15 मिनट के भीतर हो गई थी मौत

पांच डॉक्टरों के पैनल से मूसेवाला के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक गोलियों से घायल होने के '15 मिनट के भीतर ही उनकी मौत हो गई थी। रिपोर्ट में कहा गया कि मौत की वजह हथियार की वजह से घायल होने के बाद रक्तस्राव है और ये चोटें सामान्य तौर पर मृत्यु के लिए पर्याप्त होती हैं। 

शव का कराया गया एक्स-रे

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक मूसेवाला के शरीर के दाहिने हिस्से में अधिकतर गोलियां मिली हैं। मूसेवाला के शव का एक्स रे भी कराया गया ताकि पता लगाया जा सके कि गोली कितनी दूरी से मारी गई। रिपोर्ट में कहा गया कि मूसेवाला का लाल रंग का टी शर्ट और पैजामा खून से सना था और उनमें गोलियों की वजह से कई छेद बने थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER