पंजाब / लुधियाना के एक कोर्ट परिसर में हुआ धमाका, 2 लोगों की मौत व कई घायल

Zoom News : Dec 23, 2021, 02:45 PM
चंडीगढ़: लुधियाना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट परिसर में ब्‍लास्‍ट होने की खबर आ रही है, जिसमें दो शख्‍स की मौत और कई लोगों के घायल होने की आशंका है। ब्लास्ट लुधियाना जिला कोर्ट के परिसर की तीसरी मंजिल पर हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। हालांक‍ि अभी तक किसी भी तरह की आध‍िकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

धमाका इतना तेज था क‍ि आसपास की इमारतों के कांच टूट गए। अभी तक मृतकों की पुष्टि नहीं हो पायी है। जो तस्‍वीरें सामने आ रही हैं उसके अनुसार कोर्ट की इमारत को भी काफी नुकसान पहुंचा है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। धमाका किसने और क्‍यों किया, इसकी पुष्टि भी अभी तक नहीं हो पायी है। धमाका कोर्ट की तीसरी मंजिल पर हुआ। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, यह बम ब्लास्ट है। वकीलों की हड़ताल होने के कारण कोर्ट परिसर में भीड़ नहीं थी।

कोर्ट रूम की दीवारें टूट गईं

यह विस्फोट सिलेंडर से हुआ है या किसी और चीज से, इसका पता अभी नहीं चल सका है। प्रशासन की ओर से शुरुआती जांच शुरू कर दी गई है। कोर्ट परिसर में जिस समय धमका हुआ उस समय बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। लुधियाना के पुराने कोर्ट परिसर में यह विस्फोट हुआ है। एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि यह साजिश के तहत धमाका हुआ है। विस्फोट इतना भीषण था कि कोर्ट रूम की दीवारें टूट गई हैं।

इस मामले में गुरप्रीत सिंह भुल्लार, सीपी, लुधियाना,पंजाब ने कहा क‍ि हम जांच कर रहे हैं। इस धमाके में एक की मौत हुई है और दो लोग घायल हुए हैं। हमने फॉरेंसिक टीम को बुलाया है।

सीएम चन्‍नी ने बताया साजिश

लुधियाना ब्लास्ट पर पंजाब सीउम चरणजीत सिंह चन्नी का भी बयान आया है। उन्होंने इसे साजिश बताया और कहा कि दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा। चन्नी बोले, 'मैं मौके का जायज़ा लेने के लिए लुधियाना जा रहा हूं, जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है कुछ देश विरोधी ताकतों द्वारा ऐसी घिनौनी हरकतें की जा रही हैं। इसे लेकर सरकार सचेत है, लोगों को भी सचेत रहना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER