Coronavirus / WHO की चेतावनी- अभी भी नहीं संभले तो होगी बड़ी तबाही, हो सकती हैं 20 लाख मौतें

Zoom News : Sep 26, 2020, 02:19 PM
Coronavirus: कोरोना से तबाही लगातार जारी है हर दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है अब तक सभी देश इसकी चपेट म आ चुके है, WHO ने कहा है कि एक सफल वैक्सीन मिलने और व्यापक स्तर पर लोगों को वैक्सीन दिए जाने से पहले कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 20 लाख तक पहुंच सकता है।

WHO के आपातकालीन कार्यक्रम के निदेशक माइकल रेयान ने एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कहा, "दस लाख का आंकड़ा डराने वाला है और अगले दस लाख पर विचार शुरू करने से पहले हमें इस पर विचार करने की जरूरत है।" उन्होंने कहा, "क्या हम कोरोना से होने वाली मौतों को रोकने के लिए सामूहिक रूप से कदम उठाने के लिए तैयार हैं? अगर हमने कदम नहीं उठाए तो... हां, हम दुर्भाग्य से कही अधिक संख्या देख सकते हैं।" 

पिछले साल दिसंबर में चीन में महामारी फैलने के बाद से अब तक कम से कम 9,84,068 लोगों की COVID-19 की वजह से मौत हुई। दुनियाभर में करीब 3।2 करोड़ मामले दर्ज किए गए हैं। 

WHO के इमरजेंसी प्रोग्राम के प्रमुख माइक रयान ने कहा कि 20 लाख मौतें सिर्फ आकलन नहीं है, बल्कि ऐसा होने की आशंका काफी अधिक है। कोरोना वायरस सामने आने के बाद अब तक बीते 9 महीने में कुल 9।93 लाख लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER