Auto / 2021 Royal Enfield Himalayan टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक

Zoom News : Dec 17, 2020, 01:40 PM
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड की भारत में एडवेंचर मोटरसाइकिल हिमालयन काफी लोकप्रिय है, इस मोटरसाइकिल को साल 2016 में सबसे पहले भारतीय बाजार में उतारा गया था। जिसे अब कंपनी अपडेट करने पर विचार कर रही है। दरअसल, इस बाइक के टेस्टिंग म्यूल को हाल ही में चेन्नई में देखा गया है।

क्या मिलेंगे बदलाव : हालांकि जो तस्वीरें सामनें आई हैं, उनसे पता चलता है कि इस बाइक में कोई महत्वपूर्ण कॉस्मेटिक अपडेट नहीं किए जाएंगे। यह लुक्स में मौजूदा माॅडल के समान ही दिखाई देता है। रिर्पोट की मानें तो इस नई मोटरसाकिल में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, यूएसबी चार्जर और नए रंग विकल्प दिए जा सकते हैं। वहीं बतौर इंजन कंपनी इसमें वर्तमान वाला 411cc सिंगल-सिलेंडर युक्त, एयर-कूल्ड इंजन जारी रखेगी।

वर्तमान में मौजूद माॅडल की कीमत: उम्मीद की जा रही है, कि इसमें ज्यादा पाॅवर और टाॅर्क के लिए इस फ्यूल-इंजेक्टेड मोटर को ट्यून किया जा सकता है। बताते चलें कि, वर्तमान में यह इंजन 24.3bhp की पावर और 2nm का टार्क जेनरेट करता है। वहीं इस एडवेंचर टूरर बाइक की कीमत 1.86 लाख रुपये से शुरू हेाकर 1.91 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती हैं।  

नई Interceptor पर भी काम कर रही कंपनी: जानकारी के लिए बता दें, राॅयल एनफील्ड नई इंटरसेप्टर पर भी काम कर रही है, जिसे देश में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। नई इंटरसेप्टर में सिंगल एग्जाॅस्ट सिस्टम दिया जाएगा। वहीं इसका स्टाइल रेट्रो-स्टाइल क्रूज़र 350सीसी मॉडल पर बेस्ड हो सकता है। रॉयल एनफील्ड 650 सीसी की दोनों बाइक्स में नए डिज़ाइन किए एलाॅय व्हील दिए जाएंगे। वर्तमान में दोनों मॉडल में 648cc का एयर-.कूल्ड, पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया जाता है। जो 47बीएचपी की पावर और 52एनएम का टाॅर्क जेनरेट करता है।

RE ने हाल ही में थंडरबर्ड को रिप्लेस कर नई Meteor 350 को लॉन्च किया है। जो मार्केट में लोगों को काफी पसंद आ रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER