देश / 211 कलाकारों ने गाया 'आत्मनिर्भर भारत' गाना, लता मंगेशकर के ट्वीट पर PM मोदी ने लिखी ये बात

News18 : May 18, 2020, 09:10 AM
नई दिल्ली। भारत इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग लड़ रहा है। देश में लॉकडाउन (Lockdown 4।0) का चौथा फेज सोमवार (18 मई) से लागू हो चुका है। ऐसी कठिन परिस्थितियों के बीच लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए देशभर के लोकप्रिय 122 गायकों ने एक गाना तैयार किया है। इस गाने का पूरा वन नेशन वन वॉइस- जयतु जयतु भारतम है। मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने इस गाने का वीडियो ट्वीट किया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर के ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए आत्मनिर्भर भारत की तारीफ की है।

कोरोना वायरस के चलते देश में चल रहे मुश्किल हालातों के बीच ये देश के लोगों की स्पिरिट को बनाए रखने के लिए तैयार किया गया है। लता मंगेशकर ने इस गाने को ट्वीट करते हुए लिखा- नमस्कार। हमारे ISRA के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया है, जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदीजी को हम अर्पण करते हैं। जयतु भारतम्।'पीएम मोदी ने इस ट्वीट को रि-ट्वीट किया। उन्होंने इस गाने की तारीफ करते हुए लिखा- 'यह गीत हर किसी को उत्साहित और प्रेरित करने वाला है। इसमें आत्मनिर्भर भारत के लिए सुरों से सजा उद्घोष है।'किसने गाया ये गाना?

जयतु जयतु भारतम गाने को आशा भोंसले, एस पी बालासुब्रमण्यम, शंकर महादेवन, सोनू निगम और कैलाश खेर जैसे 122 मशहूर गायकों ने अपनी आवाज दी है। गाने को प्रसून जोशी ने लिखा है और इसे 12 भाषाओं में तैयार किया गया है।

इस गाने को दर्शकों से भी काफी पॉजिटिव प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और फैंस इस गाने की काफी तारीफ कर रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER