Kanpur Encounter / 24 घंटे पहले IPS ने बताया था कैसे होगा विकास दुबे का एनकाउंटर, ट्वीट वायरल

AajTak : Jul 10, 2020, 03:06 PM
उत्तर प्रदेश के वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे के भागने से लेकर गिरफ्तारी तक और उसके बाद अब एनकाउंटर पर सवाल उठते दिख रहे हैं। सबसे ज्यादा सवालिया निशान उत्तर प्रदेश की पुलिस पर खड़े हो रहे हैं। विपक्ष ही नहीं अब तो पुलिस विभाग के कुछ आला अधिकारी भी इस एनकाउंटर पर प्रश्नचिन्ह लगाते दिख रहे हैं।

इस पूरे मामले के बीच आईपीएस अमिताभ ठाकुर का एक दिन पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उन्होंने अपने इस ट्वीट में पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट पर लिखा है कि विकास दुबे सरेंडर हो गया है। हो सकता है कल वह यूपी पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश करे, मारा जाए। इस तरह विकास दुबे चैप्टर क्लोज हो जाएगा। किंतु मेरी निगाह में असल जरूरत है इस कांड से सामने आई यूपी पुलिस के अंदर की गंदगी को ईमानदारी से देखते हुआ उसपर निष्पक्ष/कठोर कार्यवाही करना है।

अमिताभ ठाकुर के इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 245 बार रीट्वीट किया जा चुका है। साथ ही इस पर 739 लाइक्स मिल चुके हैं। इस पर 51 लोगों के कमेंट भी आए हैं।

अमिताभ के ट्वीट को रीट्वीट करने वाले लोग लगातार यूपी पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। इसके ठीक पहले अमिताभ ने ट्वीट किया था कि हम विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं कर पाए। वह उज्जैन में सरेंडर हो गया। इतनी बड़ी घटना के बाद भी हम उसे अरेस्ट नहीं कर सके। वह कई स्थानों से घूमता हुआ सूदूर स्थान तक चला गया। मुझे लगता है इस बिंदु की भी गहराई से जांच की जानी चाहिए।

सुबह जब यह खबर आई कि विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया। उसके बाद अमिताभ ठाकुर ने एक और ट्वीट कर पुलिस से सवाल किया है कि इतनी जल्दबाजी क्या थी? उनके आज के ट्वीट में अमिताभ ने लिखा है कि इतनी क्या हड़बड़ी थी? किसे बचाया जा रहा है?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER