देश / हथियार प्रशिक्षण के लिए एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे 10वीं कक्षा के 3 छात्र अरेस्ट

Zoom News : Nov 19, 2021, 08:02 AM
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहे तीन किशोरों को गिरफ्तार किया है। तीनों युवक आतंकवाद में शामिल होने और हथियारों की ट्रेनिंग के लिए एलओसी( नियंत्रण रेखा) पार कर पीओके जा रहे थे। काउंसलिंग के बाद उन्हें उनके परिवारों को सौंप दिया है। इसे पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में चार आतंकियों को मार गिराया था।

एसएसपी कुपवाड़ा युगल मन्हास ने कहा कि, विशेष सूचना मिलने पर पुलिस ने तीनों युवाओं को कुपवाड़ा के एक ठिकाने से पकड़ा। मन्हास ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के मीज के रहने वाले इन तीनों युवाओं ने एक आतंकवादी कमांडर के साथ संपर्क स्थापित किया था, जो खुद को पाकिस्तान से सक्रिय तैयब फारूकी के रूप में पेश कर रहा था।

तीनों की पहचान फुरकान सुल्तान खांडे (16) पुत्र मोहम्मद सुल्तान खांडे, फुरकान नज़ीर खांडे (16) पुत्र नज़ीर अहमद खांडे और कामरान सज्जाद शेख (16, छात्र) पुत्र सज्जाद अहमद शेख के तौर पर हुई है। तीनों युवा कक्षा 10वीं का छात्र बताए जा रहे हैं। सभी पुलवामा जिले के मीज पंपोर गांव के निवासी हैं। पुलिस ने तीनों युवाओं की काउंसलिंग करवायी और उनके माता-पिता को बुलाकर सौंप दिया गया।

तीनों युवाओं ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि, वे तीनों हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिए कुपवाड़ा के रास्ते नियंत्रण रेखा पार करने जा रहे थे। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि दक्षिण कश्मीर के इन युवाओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पाकिस्तान से सक्रिय आतंकवादी तैयब फारूकी द्वारा आतंकवाद की ओर प्रेरित किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER