बॉलीवुड / 31 साल पहले जूही जब आमिर खान को नही करना चाहती थी KISS, डायरेक्टर के मनाने के बाद दिया था सीन

AMAR UJALA : Mar 14, 2020, 01:14 PM
मुंबई: बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान (Aamir Khan) का आज जन्मदिन है। आमिर आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर खान का पूरा नाम मोहम्मद आमिर हुसैन खान है। जो आज एक एक्टर, डायरेक्टर, फिल्ममेकर और टेलीविजन टॉक शो होस्ट हैं। आमिर की पहली फिल्म 'होली' थी लेकिन लीड एक्टर क तौर पर आमिर ने 31 साल पहले फिल्म इंडस्ट्री में 'कयामत से कयामत तक' से कदम रखा था। 

ये वही फिल्म थी जिसकी रिलीज के बाद आमिर और जूही रातों रात स्टार बन गए थे। जिसके बाद आमिर और जूही की जोड़ी पसंद की जाने लगी। फिल्म का एक-एक सीन लोगों के जहन में रच बस गया था। ऐसा ही एक सीन था आमिर और जूही का किसिंग सीन। लेकिन क्या आप जानते हैं दोनों के बीच किसिंग सीन फिल्माना कितना मुश्किल था?

दरअसल स्क्रिप्ट के अनुसार फिल्म के एक गाने 'अकेले हैं तो क्या गम है' की शूटिंग के दौरान जूही चावला को आमिर को गाल और माथे पर किस करना था लेकिन जूही ने आमिर को किस करने से मना कर दिया था। डायरेक्टर चाहते थे कि किस इतना बेहतरीन हो कि वल्गर न लगे। जूही के इनकार के बाद फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान ने शूटिंग करीब 10 मिनट के लिए रोक दी थी।

हालांकि डायरेक्टर के मनाने के बाद जूही इस सीन को करने के लिए राजी हुई थीं। जिसके बाद फिल्म की शूटिंग शुरू की गई और देखिए आज भी दोनों की किसिंग सीन याद किया जाता है। इतना ही नहीं 'कयामत से कयामत तक' की रिलीज के समय फिल्म के कलाकार आमिर खान और जूही चावला ने खुद अपनी फिल्म के पोस्टर ऑटो और रिक्शेवालों को बांटे थे और इन पोस्टरों को रिक्शा के पीछे चिपकाने का अनुरोध किया था। 

इस प्रचार का फिल्म को काफी फायदा हुआ था और फिल्म रिकॉर्डतोड़ कमाई करने में सफल रही थी। इसके गाने भी खूब पसंद किए गए थे। इस फिल्म के लिए आमिर खान को नेशनल अवॉर्ड मिला था। आमिर की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो इन दिनों वह फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान लीड रोल में हैं। यह हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक हिंदी रीमेक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER