देश / लोकसभा के 323 सांसदों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है: मॉनसून सत्र को लेकर बिड़ला

Zoom News : Jul 12, 2021, 05:51 PM
नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र आगामी 19 जुलाई से आरंभ होगा और 13 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान 19 बैठकें होंगी। यह जानकारी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने दी।उन्होंने कहा कि मानसून सत्र के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी नियमों का पालन किया जाएगा। ओम बिरला ने कहा कि अधिकतर सांसदों ने टीके की कम से कम एक खुराक ले ली है, लेकिन जो लोग नहीं लिए हैं वह तत्काल रूप से वैक्सीन ले लें और आरटीपीसीआर टेस्ट जरूर करवा लें। 

संसद भवन परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि 323 सांसदों का कोविड रोधी पूर्ण टीकाकरण हो चुका है जबकि 23 सांसद कुछ चिकित्सीय कारणों के चलते टीके की पहली खुराक भी नहीं ले पाए हैं। बता दें कि आमतौर पर जुलाई में शुरू होने वाला मानसून सत्र वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पिछले वर्ष सितंबर में आरंभ हुआ था।

इतने सांसदों को वैक्सीन की लग चुकी है पहली खुराक

मानसून सत्र का आयोजन कोविड संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए किया जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा। इस दौरान 19 बैठकें आहूत की गई हैं। दोनों सदनों की बैठक एक ही समय पर होगी। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, लोकसभा के 444 और राज्यसभा के 218 सदस्यों को टीके की कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER