IND vs BAN / बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन सबसे ज्यादा किससे डरते हैं

Zoom News : Dec 10, 2022, 03:58 PM
India vs Bangladesh 3rd ODI भारत बनाम बांग्लादेश वनडे मुकाबले में भारतीय धुरंधर बल्लेबाज ईशान किशन ने 210 रनों की शानदार पारी खेलकर सबके होश उड़ा दिया है. भारत बांग्लादेश के तीसरे वनडे मुकाबले में ईशान किशन ने 126 गेंदों में दोहरा शतक जड़ दिया. इसके साथ ही ईशान ने सचिन तेंदुलकर, सहवाग और रोहित शर्मा (3 दोहरे शतक) की बराबरी कर ली. उन्होंने क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज का ये सबसे तेज दोहरा शतक है. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. ईशान से पहले वेस्टइंडीज के  क्रिस गेल ने 138 गेंदों में और विरेंद्र सहवाग ने 140 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा था. वहीं ईशान किशन ODI में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं. ईशान से पहले भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, विरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा (3 बार) ने दोहरा शतक जड़ा हुआ है

ईशांत का दोहरा शतक

अपने दोहरी शतक वाली पारी में ईशान किशन ने 23 चौके और 9 छक्के जड़े. ईशान ने रन करीब 160 के स्ट्राइक रनरेट से बनाए हैं. 200 रन पूरा करने के बाद कुछ और रन बनाकर आउट हो गए. ईशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 24 चौके और 10 छक्के मारे. इसी के साथ वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए किसी एक पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. इसी के साथ किसी एक मैंच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी का रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम कर लिया. 

इसके पहले इन खिलाड़ियों ने लगाया दोहरा शतक

रोहित शर्मा- 264 

वीरेंद्र सहवाग- 219

ईशान किशन- 210

रोहित शर्मा- 209 

रोहित शर्मा- 208* 

सचिन तेंदुलकर- 200*

ईशान किशन ने काफी मेहनत के बाद टीम इंडिया में जगह बनाई है. टीम इंडिया में आने से पहले ईशान किशन भारतीय अंडर-19 टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं. IPL-2022 में निलामी के बाद गौरव कपूर के मशहूर शो ब्रेकफास्ट विथ चैंपियन में एक मजेदार किस्सा बताते हुए कहा कि IPL 2022 के नीलामी से पहले उनके पिताजी का बीपी बढ़ गया था. ईशान किशन ने शो में बताया कि जैसे ही पापा को पता चला कि वह 6 करोड़ में बिके हैं, वो ठीक हो गए और उनके दोस्त ने डॉक्टर कहा कि अब जाने दीजिए डॉक्टर साहब अब तबीयत ठीक है. शो में उन्होंने यह भी बताया था कि उन्हें सबसे ज्यादा किससे डर लगता है. किशन धोनी से डरते हैं. किशन बताते हैं कि धोनी वो जितनी अच्छी कीपिंग करते थे उससे भी ज्यादा उनका दिमाग चलता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER