राजस्थान / भाजपा के पूर्व अध्यक्ष के परिवार के 4 लोगों ने सीकर में की आत्महत्या

Zoom News : Feb 22, 2021, 06:36 AM
Raj: भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मदन लाल सैनी के परिवार के चार सदस्यों ने राजस्थान के सीकर जिले में आत्महत्या कर ली है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, परिवार के युवा बेटे की मृत्यु के कारण पैदा हुए मानसिक अवसाद के कारण इन चार सदस्यों ने आत्महत्या की है। इन 4 लोगों में हनुमान प्रसाद सैनी, उनकी पत्नी तारा और दो बेटियां अनु और पूजा हैं, जिन्होंने फांसी पर लटककर आत्महत्या कर ली। हनुमान प्रसाद सैनी पूर्व भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी के भाई के बेटे थे।

हनुमान प्रसाद सैनी द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट में कहा गया है कि वे अपने बेटे की मौत के बाद जीने में असमर्थ थे।

घटना की खबर मिलने के बाद उद्योग नगर पुलिस सीकर जिले में घटनास्थल पर पहुंची। चारों शवों को जिले के श्री कल्याण सरकारी अस्पताल के मोर्चों में रखा गया है। बता दें कि हनुमान प्रसाद सैनी के 18 वर्षीय बेटे की सितंबर 2020 में मौत हो गई थी।

प्रथम दृष्टया यह माना जाता है कि सितंबर महीने में जवान बेटे की मौत के कारण परिवार मानसिक तनाव में था, जिसके कारण परिवार के चार सदस्यों ने आत्महत्या कर ली। सीकर के पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप भी मौके पर पहुंचे। इस घटना ने पूरे इलाके में दुख फैलाया है।

मदन लाल सैनी को 2018 में राजस्थान में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था जब वसुंधरा राजे राज्य की मुख्यमंत्री थीं। सैनी को अशोक परनामी के स्थान पर अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था, जिन्हें अलवर और अजमेर और मांडलगढ़ विधानसभा चुनावों के बाद लोकसभा चुनाव के बाद पद से हटा दिया गया था।

सीकर शहर के सीओ वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि पुरोहित जी की धानी में एक ही परिवार के 4 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली थी, जब वे घटनास्थल पर पहुंचे, तो एक ही परिवार के 4 लोग एक जोड़े सहित फांसी पर लटके पाए गए। उनकी दोनों बेटियां हैं। पुलिस के अनुसार, आसपास के लोगों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि कुछ महीने पहले 17-18 साल के एक युवा बेटे की मौत के बाद पूरा परिवार मानसिक अवसाद में था, फिलहाल पूरे मामले में अनुसंधान चल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER