दिल्ली / दिल्ली में 400 लोग कथित तौर पर मिलावटी कुट्टू का आटा खाने के बाद अस्पताल में हुए भर्ती

Zoom News : Apr 14, 2021, 07:28 PM
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी इलाके में कुट्टू का आटा खाने के बाद करीब 400 लोग बीमार पड़ गए। सभी लोगों को मंगलवार देर रात पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया। गनीमत है कि घटना में किसी की जान नहीं गई, सभी को समय पर खतरे से बाहर निकाल दिया। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि रात 11 बजे के बाद मरीजों के आने का सिलसिला शुरू हुआ था।

बताया जा रहा है कि मंगलवार रात तकरीबन 11:00 बजे कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी में रहने वाले लोगों की अचानक से तबीयत बिगड़ने लगी। लोगों को उल्टी आने लगी और वो बेहोश होने लगे। आनन-फानन में परिवार और आसपास के लोग इन लोगों को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया जहां पर इनका इलाज किया जा रहा है। इलाज के दौरान डॉक्टर ने इन लोगों से पूछा कि खाने में क्या खाया था तो पता चला कि कुट्टू का आटा खाया था। इसकी वजह से ही इन सबकी तबीयत अचानक से बिगड़ने लगी घबराहट होने लगी। डॉक्‍टरों ने इसे फूड प्‍वाइजनिंग का केस बताया।

डॉक्टरों ने बताया कि मिलावटी आटा खाने के बाद ज्‍यादातर लोगों को उल्‍टी, दस्‍त शुरू हो गए और पेट में भयंकर दर्द उठा। इसके बाद सभी को अस्‍पताल लाया गया। बीमार हुए लोगों में से किसी की भी हालत ज्यादा गंभीर नहीं है। वहीं, इस मामले में दिल्ली पुलिस को अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। पुलिस का कहना है कि मामला सामने आने के बाद यह जांच की जाएगी। आखिरकार इन लोगों ने कूटू का आटा किस मिल से लिया है और उसका मालिक कौन है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER