राजस्थान / राजस्थान में गोदाम में भीषण आग लगने से 44,000 एसी यूनिट्स जलकर हुए राख

Zoom News : Dec 22, 2021, 08:42 AM
अलवर: राजस्थान (Rajasthan) के अलवर नीमराणा में एक इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद एसी बनाने वाली कंपनी के गोदाम में आग लग गई. इसमें भारी नुकसान की आशंका है. गोदाम धू-धूकर जलता रहा.

नीमराणा, बहरोड़, सोतानाला, कोटपूतली सहित खैरथल की दमकलें रवाना की गईं. लगभग 1 दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी रहीं. आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहीं थीं. 

नीमराणा में डाइकन कंपनी के गोदाम में भीषण आग लगने से भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है. गोदाम धू धूकर कर जलता रहा. आग की लपटें कई किलोमीटर तक दिखाई दीं. घटना के बाद नीमराणा, बहरोड, सोतानाला की दमकलें रवाना की गईं. आग कैसे लगी, कुछ पता नहीं चल सका है. आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

कर्मचारी महेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ कर्मचारियों ने धुआं उठता देखा तो लोग आग बुझाने के लिए लोग दौड़ पड़े, लेकिन आग बेहद विकराल थी. दमकल को बुलाया गया.

नीमराना थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार मंगलवार की दरम्यानी रात साढ़े 9 बजे के करीब आग लगने की सूचना मिली थी. उसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल बुलाई गईं. 

अलवर जिले के नीमराणा के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित डाइकन कंपनी के गोदाम में रात करीब 9 बजे भीषण आग लग गई. आग की वजह से गोदाम धू धूकर जल रहा है. आग की लपटें दूर दूर तक दिखाई दे रही हैं. नीमराणा बहरोड सोतानाला की दमकलें मोके पर पहुंच  गईं हैं. आग किस कारण लगी है, इस बारे मे अभी जानकारी नहीं मिल पाई है. 

इस कंपनी में AC बनाए जाते हैं. करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका  जताई जा रही है. 8 साल पूर्व भी इस कंपनी में आग लगी थी, जिसमें  करोड़ों का नुकसान हुआ था. फिलहाल आग पर काबू पाने के प्रयास लगातार जारी हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER