Kerala News / केरल के कोच्चि में कन्वेंशन सेंटर में 5 धमाके,1 महिला की मौत-35 घायल,NIA को सौंपी जांच

Zoom News : Oct 29, 2023, 12:43 PM
Kerala News: केरल के कोच्चि में एक कन्वेंशन सेंटर में एक के बाद एक पांच धमाके होने से हड़कंप मच गया. इस धमाके में एक महिला की मौत हो गई जबकी 35 लोग जख्मी हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ये धमाके रविवार सुबह उस वक्त हुए जब ईसाई कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा चल रही थी. धमाकों के समय हॉल में लगभग 2000 लोग थे.

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची कलामासेरी पुलिस ने बताया कि, फिलहाल विस्फोट के कारण का पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने घटना स्थल की चारों तरफ से घेराबंदी कर दी है और मामले की तफ्तीश में जुट गई है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये धमाका हुआ समय कन्वेंशन सेंटर में हजारों लोग मौजूद थे.

पुलिस ने की विस्फोट स्थल की घेराबंदी

घटना के बाद चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. कलामासेरी पुलिस ने बताया कि सुबह 9 बजे धमाके की सूचना पुलिस को मिली. केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव ने कहा कि विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर ली गई है. हर आने जाने वाले पर कड़ी नजर रखी जा रही है. उधर मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

स्वास्थ्य मंत्री का घायलों को बेहतर उपचार देने का निर्देश

धमाके में घायल सभी लोगों को कलामासेरी मेडिकल समेत आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया.जहां उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने धमाके के बाद सरकारी डॉक्टर्स को ड्यूटी पर आने को कहा है. उन्होंने सभी घायलों को बेहतर उपचार प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम पिनाराई विजयन ने घटना पर जताया दुख

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हम घटना से जुड़े विवरण एकत्र कर रहे हैं. सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं. डीजीपी भी घटनास्थल पर जा रहे हैं. हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं. मैंने डीजीपी से बात की है. हमें जांच के बाद और अधिक विवरण प्राप्त करने की आवश्यकता है.

एनआईए और एनएसजी करेगी घटना की जांच

उधरगृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से बात कर हालात की जानकारी ली. जिसके बाद गृहमंत्री ने राज्य में एनआईए और एनएसजी की टीम भेजने के निर्देश दिया . एनआईए और एनएसजी की टीम वारदात स्थल के लिए रवाना हो गई है.जांच पूरी होने तक केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम वहीं रहेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER