दिल्ली / दिल्ली-एनसीआर में 500 से अधिक वाहन चोरी कर चुके 'कबूतर गैंग' के 5 लोग हुए गिरफ्तार

Zoom News : Jul 02, 2021, 04:11 PM
दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर का सबसे प्रसिद्ध कबूतर गैंग सॉफ्टवेयर के जरिए बड़ी से बड़ी गाड़ियों का लॉक दो मिनट में खोल चोरी कर लेते हैं. इस गैंग ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि अब तक 500 से अधिक लग्जरी गाड़ियों को चोरी करके बेचा जा चुका है. नोएडा पुलिस ने कबूतर गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये गैंग ऑन डिमांड गाड़ियों की चोरी कर उन्हें बेचता था. पुलिस ने इस गैंग के कब्जे से 10 लग्जरी कारें और कारों को चोरी करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले औजारों की किट बरामद की है. वहीं, इस गिरोह के सदस्यों पर लगभग एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं.

पुलिस ने 5 शातिरों को किया गिरफ्तार 

पुलिस की गिरफ्त में आए ये शातिर वाहन चोर ऑन डिमांड गाड़ियों की चोरी करते हैं और चोरी की गई गाड़ियों को बेचकर जो पैसा मिलता था उससे अय्याशी करते थे. फिलहाल पुलिस ने गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम गुलफाम कटोरा, साजिद, हारून सैफी, अमित कुमार और मोहम्मद यूसुफ हैं.  

ऐसे करते थे काम  

आरोपी हारून, गुलफाम और अमित नोएडा-एनसीआर में लग्जरी गाड़ियों की चोरी करते थे. गाड़ियों के इंजन और चेसिस नंबर बदलकर ऑन डिमांड गाड़ियों को नेपाल, पंजाब, कश्मीर, झारखंड और बिहार बेच दिया जाता था. वहीं, आरोपी साजिद इनसे गाड़ियां खरीदता था और मोहम्मद यूसुफ की मदद से गाड़ियों में टैम्परिंग करके उन्हें दिल्ली और अन्य राज्यों में बेच दिया करता था. आरोपी बड़ी गाड़ियों जैसे फॉर्च्यूनर, इनोवा को कोड नाम से पुकारते हैं जिस कारण ये गैंग एनसीआर में कबूतर गैंग के नाम से प्रसिद्ध है. 

झाड़ फूंक का काम करता है एक आरोपी 

पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी मोहम्मद यूसुफ अपने गांव सेठा मे झाड़ फूंक का काम करता है और वो नींबू काटा बाबा के नाम से प्रसिद्ध है. इसी काम की आड़ में यूसुफ अपने मकान के नीचे हाते में गाड़ियों की टैम्परिंग कराने का कार्य भी कराता है.

सॉफ्टवेयर के जरिए चोरी 

आरोपी हारून सैफी ने बताया कि वो इश्तयाक, गुलफाम, उमर उर्फ बोना, चना, हासिम, आकिल और साजिद मेरठ के साथ नोएडा-एनसीआर में लग्जरी गाड़ियों की चोरी करते है. गाड़ियों को साजिद के माध्यम से दिल्ली में मायापुरी के कबाड़ी परमजीत उर्फ पम्मा, राजीव सुन्दर नगरी को ऊंचे दामों पर ऑन डिमांड बेच दिया जाता था. अभी तक इस गैंग ने नोएडा एनसीआर में 500 से अधिक वाहनों की चोरी की घटनाएं की हैं. ये गैंग सॉफ्टवेयर के जरिए लग्जरी गाड़ियों को 2 से 3 मिनट चोरी कर लेते थे. गैंग के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. इस गैंग का सरगना हारून पहली बार पुलिस की गिरफ्त मे आया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER