UP / योगी कैबिनेट में 6 नए मंत्री शपथ ले सकते शपथ, चल रही है विस्तार पर चर्चा

Vikrant Shekhawat : Dec 05, 2020, 06:01 PM
UP: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह (योगी आदित्यनाथ) के साथ बैठक करेगी, जो राज्य के प्रमुख हैं, लखनऊ में अपने आधिकारिक आवास 5-कालिदास मार्ग पर। इस बैठक में विधान परिषद चुनाव (एमएलसी) और आगामी पंचायत चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा बैठक में योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक, 6 नए मंत्री योगी कैबिनेट में शपथ ले सकते हैं।

राधा मोहन सिंह की सीएम योगी के साथ शनिवार शाम को होने वाली इस बैठक में यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत कई अन्य बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

बता दें कि हाल ही में योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान और कमला रानी वरुण का निधन हो गया था। जिसके कारण कैबिनेट में दो सीटें खाली हैं, जबकि अन्य नए चेहरों को भी मंत्रिमंडल में मौका दिए जाने की तैयारी है। ऐसे में इस बात की चर्चा है कि आज की बैठक में योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर अहम चर्चा होगी।

जाहिर है कि यूपी बीजेपी के प्रभारी राधामोहन सिंह ने अब मिशन 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट का विस्तार अंतिम होगा। नई कैबिनेट में छह से सात नए चेहरों को मौका मिल सकता है। इस बैठक में, राधामोहन विधानसभा उपचुनाव, एमएलसी चुनावों के साथ-साथ आगामी पंचायत चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER