महाराष्ट्र / मुंबई में जेजे अस्पताल के 61 रेज़िडेंट डॉक्टर हुए कोविड-19 से संक्रमित: एमएआरडी

Zoom News : Jan 05, 2022, 05:46 PM
मुंबई: महाराष्ट्र में दो लहरों के बाद अब फिर कोरोना कहर पा रहा है। यहां मुंबई के जेजे अस्पताल में 61 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया था। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स ने बताया कि राज्य में अब तक 180 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं। इसमें जेजे हॉस्पिटल में 61, तिलक हॉस्पिटल में 35, केईएम हॉस्पिटल में 40 और नायर में 35 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि प्रदेश में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है।

इस बीच, राज्य के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने पीजी प्रवेश प्रक्रिया में देरी का विरोध किया। उनका कहना है कि ये डॉक्टर्स इमरजेंसी और कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। पिछली दो लहरों में कई डॉक्टर्स ने कोरोना संक्रमण का अनुबंध किया था। अब वायरस ज्यादा तेजी से फैल रहा है और डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं। उन्होंने मैन पावर बढ़ाने की समस्या का समाधान करने के लिए रेजिडेंट डॉक्टर्स की मांगों पर विचार करने के लिए कहा है।

बस चालकों समेत 60 कर्मचारी संक्रमित, अमिताभ के घर भी कोरोना

महाराष्ट्र में जिस तरह से कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, उससे आशंका है कि प्रतिदिन 30 हजार तक मरीज मिल सकते हैं। मुंबई में BEST के प्रवक्ता के अनुसार, बस चालकों समेत 60 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का एक स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गया है। घर पर काम करने वाले कुल 31 स्टाफ का रविवार को कोरोना टेस्ट कराया गया था। 

आज नई गाइडलाइंस जारी हो सकती है

मंगलवार को मुंबई में कोरोना के 10,860 मरीज मिलने के बाद से उम्मीद है कि सरकार आज यानी बुधवार को नई गाइडलाइंस जारी कर सकती है। उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) की उपस्थिति में मुंबई में कोरोना टास्क फोर्स और स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग से जुड़े विशेषज्ञों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच एक अहम बैठक हुई। इसमें जो उपाय और प्रतिबंध लाने के सुझाव आए, उन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास विचार के लिए भेजा गया। शाम तक इन सुझावों के आधार पर मुख्यमंत्री फैसले लेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER