बिहार / बिहार के एनएमसीएच में 72 और डॉक्टर मिले कोविड-19 पॉज़िटिव, कुल संक्रमित 159 हुए

Zoom News : Jan 04, 2022, 02:39 PM
Patna: पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज (Nalanda Medical College) और अस्पताल के कम से कम 72 और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार रात को ताजा संक्रमण का पता चलने के साथ, पिछले तीन दिनों में कुल 168 डॉक्टरों और पीजी मेडिकल छात्र कोरोना (Corona) पॉजिटिव पाए गए हैं.

NMCH के 153 डॉक्टरों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 72 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 1 जनवरी को 69 डॉक्टरों का आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया था, जिनमें से 20 पॉजिटिव पाए गए थे. 2 जनवरी, 194 को मेडिकल छात्रों और जूनियर डॉक्टरों ने आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था, जिनमें से 84 संक्रमित पाए गए थे. एनएमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक विनोद प्रसाद ने कहा, 'सभी संक्रमित चिकित्सा कर्मचारियों और छात्रों को आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है. वे निगरानी में हैं और उनका स्वास्थ्य सामान्य है.'

इस बीच, बिहार ने मंगलवार को 344 नए मामले दर्ज किए, जिनमें तख्त श्री हरिमंदिर साहिब परिसर से 23, पटना एम्स के चार डॉक्टर और पटना के रूपसपुर में एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं. पटना में मंगलवार सुबह कुल 160 मामले सामने आए.

इस बीच, गया में 88 मामले दर्ज किए गए, मुजफ्फरपुर 11, मुंगेर में नौ, बेगूसराय, दरभंगा और भागलपुर में सात-सात, लखीसराय, सहरसा पांच-पांच, जहानाबाद और पश्चिम चंपारण में चार-चार, अररिया, नवादा, मधेपुरा, सीवान में तीन-तीन, औरंगाबाद, गोपालगंज, खगड़िया, नालंदा, वैशाली, समस्तीपुर में दो-दो, पूर्वी चंपारण, बांका, किशनगंज, मधुबनी, रोहतास, सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल और शेखपुरा एक-एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि यहां पॉजिटिव पाए गए चार लोग दूसरे राज्यों से आए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER