छत्तीसगढ़: / 8 लोगों ने 9 वीं की छात्रा के साथ 13 दिनों तक अलग-अलग किया बलात्कार, सभी आरोपी गिरफ्तार

Zoom News : Dec 08, 2020, 11:17 AM
Delhi: जब 9 वीं की छात्रा बिना बताए अपने दोस्तों से मिलने गई, तो उसकी मुलाकात वहां एक युवक से हुई। युवक उसे अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसने अपने 8 दोस्तों को सौंप दिया, जिन्होंने अलग-अलग दिनों में छात्रा के साथ बलात्कार किया। आरोपियों में 6 नाबालिग हैं। यह शर्मनाक घटना छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की है। 

बलरामपुर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र में, 9 वीं कक्षा की एक छात्रा से बलात्कार का मामला सामने आया है। हालांकि, पुलिस ने इस घटना के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

20 नवंबर को, लड़की अपने दोस्तों से मिलने के लिए अंबिकापुर अपने घर से बिना बताए गई थी, जहां उसकी मुलाकात गांधीनगर थाना क्षेत्र के एक युवक से हुई थी और वह उसके साथ गई थी। आरोपी ने पीड़िता के साथ कुछ दिनों तक बलात्कार किया और फिर उसे उसके दोस्तों को सौंप दिया। अलग-अलग दिनों में एक-एक करके 8 लोगों द्वारा पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया। लगातार बलात्कार के कारण पीड़िता अपमानित थी।

इधर बेटी के गायब होने से परिवार काफी परेशान था। बेटी को आसपास और रिश्तेदारों में बहुत खोजा गया लेकिन कहीं नहीं मिली। थकहार कर परिजनों ने पुलिस को बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 20 नवंबर को उसके परिजन गुमशुदगी की शिकायत पर राजपुर थाने पहुंचे। इस मामले में, राजपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था और पुलिस की एक टीम नाबालिग लड़की की तलाश कर रही थी।

इस बीच, मुखबिर से मिली सूचना के बाद, पुलिस ने 5 दिसंबर को लापता नाबालिग को अंबिकापुर जिले के सर्गुजा से बरामद किया, जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग छात्रा की महिला के बयान दर्ज किए। नाबालिग के बयान से पुलिस भी सकते में आ गई। छात्रा ने अपने बयान में खुलासा किया था कि 13 दिनों में 8 लोगों द्वारा अलग-अलग जगहों पर उसके साथ बलात्कार किया गया था। पुलिस टीम ने घटना के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

राजपुर पुलिस थाना प्रभारी, फरदीनंद कुजूर के अनुसार, पुलिस हिरासत में 2 आरोपी बालिग हैं जबकि 6 नाबालिग हैं। पुलिस ने इस मामले में अपहरण की धारा के बाद बलात्कार और पॉक्सो अधिनियम का मामला भी दर्ज किया। इसके साथ ही, पुलिस ने आरोपियों में से दो आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है, जबकि शेष 6 नाबालिगों को पुलिस अदालत में पेश करेगी और आगे की कार्रवाई करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER