दिल्ली / छठ पूजा के लिए दिल्ली में बनाए गए 800 घाट: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

Zoom News : Nov 09, 2021, 04:13 PM
नई दिल्ली: छठ पूजा पर दिल्ली सरकार (Delhi Chhath Pooja) ने अहम फैसला लिया है. सरकार इस त्योहार को धूमधाम और भव्यता से मनाने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर रही है. यह जानकारी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी है. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में छठ पर्व धूमधाम से मनाने का फैसला सरकार की तरफ से लिया गया है. इसके लिए दिल्ली सरकार ने 800 से ज्यादा घाट बनाए हैं. डिप्टी सीएम ने पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि साल 2015 तक दिल्ली में छठ पर्व के लिए सिर्फ 80 या 90 घाट ही बनाए जाते थे. उनमें आम जनता को तो जगह ही नहीं मिलती थी.

दिल्ली की पिछली सरकार (Delhi Government) पर तंज कसते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2015 तक राजधानी में सिर्फ बीजेपी या कांग्रेस कार्यकर्ताओं की समितियों के लिए ही छठ घाट बनाए जाते थे. इन घाटों पर आम जनता को तो पूजा के लिए जगह तक नहीं मिलती थी. उन्होंने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) आम लोगों की सरकार है. इसी सरकार में जनता को सरकार के सहयोग से छठ पूजा का आयोजन करवाने का हक मिला है.

छठ पर्व के लिए बने 800 से ज्यादा घाट

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस साल दिल्ली के अलग-अलग मोहल्लों में छठ पर्व के लिए 800 से ज्यादा घाट बनाए गए हैं. दिल्ली सरकार बहुत ही भव्यता के साथ छठ पूजा का आयोजन करवा रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के घाट बनाने के साथ ही वहां टेंट भी लगवाए हैं. इसके साथ ही वहां पर कुर्सी, टेबल और माइक की भी व्यवस्था की गई है. आप मंत्री ने कहा कि इस तरह की व्यवस्था पूरे देश में शायद ही कहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सबकी है. यहां पर बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग रहते हैं. इसीलिए दिल्ली में पूजा का भव्य आयोजन किया गया है.

‘कोरोना संक्रमण पर खास ध्यान देने की जरूरत’

मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्हें ये बताते हुए बहुत खुशी महसूस हो रही है कि इस साल दिल्ली सरकार की तरफ से 800 घाटों पर छठ पर्व मनाने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही उन्होंने सभी से सावधानी के साथ छठ पर्व मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान कोरोना संक्रमण का खास ख्याल रखना जरूरी है. सिसोदिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण पहले सो कम जरूर हुआ है लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER