जयपुर / राजस्थान में आये ब्रिटेन के 811 लोग, सरकार हुई अलर्ट, कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर..

Zoom News : Dec 25, 2020, 06:09 PM
जयपुर। कोरोना वायरस (COVID-19) के नए तनाव ने भारत सहित सभी देशों को चिंता में डाल दिया है। ब्रिटेन से राजस्थान आए 811 लोगों की जानकारी के बाद, राजस्थान सरकार भी नए उपभेदों को लेकर हरकत में आ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला कलेक्टरों को अलर्ट जारी किया है। ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों पर नजर रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना को अभी पूरी तरह से नियंत्रित नहीं किया गया है और यूके में कोरोना के नए तनाव ने दुनिया भर में नाराजगी पैदा कर दी है। इस नए वैरिएंट के तेजी से प्रसार की खबर से चिंताएं बढ़ गई हैं। हालांकि, इसके बाद, यूके की सभी उड़ानों को अवरुद्ध कर दिया गया है। लेकिन, इससे पहले, बड़ी संख्या में यात्री भारत पहुंच चुके हैं। 24 दिसंबर तक, कुल 811 यात्री ब्रिटेन से राजस्थान में आ चुके हैं। यह जानकारी मिलते ही राजस्थान सरकार हरकत में आ गई है और नए स्ट्रेन को लेकर सभी जिलों के कलेक्टरों को अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अभी तक किसी भी यात्री के सकारात्मक आने की कोई खबर नहीं है

शुरुआती जानकारी के अनुसार, राजस्थान से ब्रिटेन से किसी भी यात्री के आने की खबर अभी तक नहीं मिली है। इसके बावजूद विशेष सावधानी बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी अलर्ट में, सभी जिला कलेक्टरों को ऐसे यात्रियों को 7 दिनों के लिए अलग करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, 7 दिनों के बाद एक बार फिर से RTPCR टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं।

जयपुर में सबसे ज्यादा 333 लोग हैं

पिछले कुछ दिनों में राजस्थान में आए 811 लोगों में से, जयपुर में सबसे अधिक 333 हैं। इनके अलावा, 70 अजमेर, 12 से भीलवाड़ा, 5 से टोंक, 9 से नागौर, 2 से भरतपुर, 4 से आए हैं। धौलपुर, 13 को बीकानेर और 22 को चूरू। श्रीगंगानगर में 38, हनुमानगढ़ में 1, अलवर में 48, जोधपुर में 73, दौसा में 4, सीकर में 9, झुंझुनू में 24, पाली में 3, सिरोही में 2, जालोर में 1, जैसलमेर में 2, बाड़मेर में 7, कोटा में। 38 लोग झालावाड़, 4 बूंदी, उदयपुर में 6, उदयपुर में 43, बसवाड़ा में 1 और ब्रिटेन से राजसमंद में 35 लोग आए हैं। इन सभी यात्रियों पर विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। यहां तक ​​कि जब उनके कोरोना परीक्षण नकारात्मक होते हैं, तो उन्हें अलग रखा जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER