The Hundred / 8300 करोड़ की लीग! ललित मोदी ने IPL को पछाड़ने का प्लान तैयार कर लिया

Zoom News : Feb 15, 2024, 08:06 PM
The Hundred: ललित मोदी एक बार फिर लौट आए हैं. आईपीएल जैसी मेगा लीग को शुरू करने वाले ललित मोदी ने अब इंग्लैंड की बहुचर्चित लेकिन फेल लीग द हंड्रेड को सुधारने के लिए एक प्लान पेश किया है. ललित मोदी ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को एक प्लान भेजा है, जिसमें ये बताया गया है कि अगर कुछ बड़े बदलाव किए जाते हैं तो आने वाले दस साल में द हंड्रेड ऐसी लीग बन सकती है जो करीब 8300 करोड़ का कारोबार कर रही होगी.

क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, ललित मोदी ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को द हंड्रेड से जुड़ा अहम प्रस्ताव भेजा है. इस प्रस्ताव का मुख्य फोकस इस लीग के जरिए ईसीबी का रेवेन्यू बढ़ाना है और आईपीएल की टक्कर की लीग बनाने की कोशिश है. ललित मोदी ने प्रस्ताव दिया है कि 10 साल के लिए खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा पर्स बनाया जाए, साथ ही इसे 10 टीमों वाली लीग बनाई जाए.

क्या BCCI उठाएगा आपत्ति?

ललित मोदी का दावा है कि इन मसलों के साथ कुछ अन्य बदलाव करके इस लीग को 1 बिलियन यूएस डॉलर के रेवेन्यू तक पहुंचाया जा सकता है. इतना ही ललित मोदी ने ये भी कहा है कि इसमें दो आईपीएल टीमों को भी जोड़ा जा सकता है, अगर बीसीसीआई इसपर राजी होता है तो. हालांकि, इसके लिए ईसीबी को अपनी लीग में प्राइवेट इन्वेस्टर्स के लिए दरवाजा खोलना होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई इस मसले पर ईसीबी से खफा भी हो सकता है. क्योंकि बीसीसीआई ने ललित मोदी पर लाइफटाइम बैन लगाया हुआ है, ऐसे में अगर कोई बोर्ड उनसे संबंध रखता है तो बीसीसीआई खफा हो सकता है. हाल तो ये है कि आईपीएल के दौरान कोई भी कमेंटेटर तक भी ललित मोदी का नाम भी नहीं लेता है. बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की तरह ही द हंड्रेड लीग शुरू की, इसमें 100 बॉल का ही मुकाबला होता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER