दिल्ली / दिल्ली में खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कॉन्सनट्रेटर्स ज़ब्त

Zoom News : May 07, 2021, 05:43 PM
नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से पूरा देश जूझ रहा है. ऑक्सीजन की कमी की वजह से अब तक कई मरीज़ अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन इस आपदा की घड़ी में भी कुछ लोग मौके का फायदा उठाने से बाज़ नहीं आ रहे हैं. आज दिल्ली के खान मार्केट से दिल्ली पुलिस ने 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ज़ब्त किए. ये अक्सीजन कंसंट्रेटर्स मार्केट के खान चाचा रेस्टोरेंट में छिपाकर रखे गए थे, जहां पुलिस ने छापेमारी कर इन्हें अपने कब्ज़े में लिया.

इससे पहले बीते रोज़ दिल्ली पुलिस ने एक रेस्टोरेंट और साउथ दिल्ली के फार्महाउस पर छापेमारी कर 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए. पुलिस के मुताबिक इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाज़ी की जा रही थी और इन्हें ज़रूरतमंद लोगों को साढ़े तीन गुना दामों पर बेचा जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में आपराधिक मामला दर्ज करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया.

साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि ये लोग चीन से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर इमोर्ट कर रहे थे और एक ऑनलाइन पोर्टल बना कर महंगे दामों पर आम जनता को बेच रहे थे. पुलिस के मुताबिक 20 से 25 हजार कीमत के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को 70 हजार में बेचा जा रहा था.

पुलिस के मुताबिक अब रेस्टोरेंट के मालिक और बाकी स्टाफ से भी पूछताछ की जा रही है. जांच में सामने आया है कि ये गैंग अब तक 50 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच चुके है. जब्त किए गए 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को अब पुलिस सरकार से बात कर के जरूरत मंद लोगों को पहुंचाने का प्रयास कर रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER