यूपी / यूपी के हरदोई में कोविड-19 से रिकवर हुआ 10 दिन का बच्चा, झाड़ियों में पड़ा मिला था

Zoom News : May 10, 2021, 02:19 PM
हरदोई: कोरोना महामारी से जूझ रहे प्रदेश में हरदोई जिले से कोरोना को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां एक 10 दिन के बच्चे ने कोरोना से जंग जीती है. एक सप्ताह पहले यह बच्चा झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला था. जिसे उसकी मां ने जन्म देने के झाड़ियों में फेंक दिया था. लेकिन नवजात बच्चे को ग्रामीणों ने देखा जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी.

जांच कराने पर बच्चा की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पुलिस व चाइल्ड लायंस ने नवजात बच्चे को बचाया और जिला महिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया. जहां पर बच्चे की डॉक्टरों ने जांच की. जिसमें बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसके बाद बच्चे का इलाज शुरू किया गया. 1 सप्ताह बाद बच्चे ने कोरोना से जंग जीत ली. वह स्वस्थ हो गया. आपको बता दें बच्चे की मां ने उसे 2 दिन का होते झाड़ियों में फेंक दिया था.

चाइल्ड लाइन जिला कोऑर्डिनेटर अनूप तिवारी बताते हैं कि 28 अप्रैल को लोनार थाना क्षेत्र के मूसेपुर गांव से एक नवजात शिशु झाड़ियों में पड़ा हुआ मिला था. जिसके बाद उनकी टीम मौके पर पहुंची और नवजात शिशु को लेकर आई.  2 दिन बाद शिशु की जांच कराई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आयी. 10 दिन तक बच्चे का इलाज किया गया. बच्चे को एसएनसीयू में रखा और चाइल्डलाइन देखरेख करती रही और 10 दिन बाद बच्चा स्वस्थ हो गया. जिसके बाद उसे लखनऊ के बाल गृह भेजा गया. बच्चे की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER