महाराष्ट्र / नासिक में बाज़ार जाने के लिए लगेगा ₹5 का शुल्क, एक घंटे से ज़्यादा बिताने पर ₹500 जुर्माना

Zoom News : Mar 31, 2021, 09:37 PM
नासिक: भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र में ही पाए जा रहे हैं. इसलिए स्थिति की गंभीरता को समझते हुए नासिक म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने नए नियम निकाले हैं. जिसको जानने के बाद मार्केट में घंटों बिताने वाले लोगों को परेशानी हो सकती है. दरअसल नागरिकों को अब शहर में किसी भी मार्केट में जाने पर हर बार पांच रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से देकर टिकट लेना पड़ेगा. दरअसल, पुलिस और नागरिक प्रशासन ने ये नियम संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए बनाए हैं. जिससे सही तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. इसलिए लोगों को 5 रुपये का टिकट लेकर ही मार्केट जाना पड़ेगा. वहीं एक टिकट से सिर्फ एक घंटे तक ही मार्केट में रहा जा सकता है और अगर एक घंटे की समय सीमा का उल्लंघन किया गया तो 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

सभी दुकानदारों को मिलेंगे पास

नासिक म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन पांच रुपये का शुल्क कोरोना से बचाव के लिए इस्तेमाल की जाने वाली चीजों पर करेगा जिसमें क्षेत्र का स्वच्छता भी शामिल है. वहीं पुलिस सभी मार्केट में सख्त बंदोबस्त बनाए रखेगी. हॉकर्स, सब्जी विक्रेताओं और दुकानदारों को भी पास जारी किए जाएंगे और मार्केट में रहने वालों को उनकी आईडी की जांच के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा.

फैसले से लोगों में नाराजगी

जानकारी के मुताबिक कई लोगों ने इस कदम को गलत बताया है. दरअसल लोगों का मानना है कि मार्केट जाकर लोग 2 रुपये तक का मोल भाव करते हैं वहीं पुलिस ने हर ग्राहक से 5 रुपये लेने का फैसला किया है जो गलत है. नासिक ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रफुल्ल संचेती ने इस फैसले को एकतरफा बताया है. उनके मुताबिक ये फैसला लेते समय व्यापारियों और विक्रेताओं को विश्वास में नहीं लिया गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER