गुजरात / गुजरात में ढही 5 मंज़िला इमारत, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

Vikrant Shekhawat : May 20, 2021, 10:23 AM
अहमदाबाद: अहमदाबाद के जमालपुर इलाके में बुधवार को एक पांच मंजिला इमारत गिर गई. इमारत में रहने वाले सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया था. ताउते तूफान के कारण तेज हवाओं के चलते मंगलवार को इमारत हिलना-डुलाना शुरू हो गई थी. इसके चलते इमारत में रहने वाले लोगों को कल ही बाहर निकाल लिया गया था. अब तक घटना में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है.

ताउते ने राज्य के तटीय क्षेत्रों में तबाही मचाई है. 69 हजार से ज्यादा बिजली के खंभे और कई पेड़ उखड़ गए हैं. हजारों घरों को नुकसान पहुंचा है. गर्मी में खड़ी फसलें भी बुरी तरह प्रभावित हई हैं. अब तक 5 हजार से ज्यादा गांवों की बिजली गुल हो गई है. वहीं 674 सड़कें बंद हो गई हैं. कई मवेशियों की मौत की भी जानकारी सामने आई है.

सीएम ने किया जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन

सीएम विजय रुपाणी ने मंगलवार को जनता को आश्वासन दिया है कि सरकार जल्द की नुकसान का तत्काल सर्वेक्षण करेगी और सहायता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकारी नियमों के अनुसार नकद राशि का भुगतान किया जाएगा.

पीएम ने किया हवाई सर्वेक्षण

वहीं बुधवार को पीएम मोदी ने बुधवार को राज्य में तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने तूफान से जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. वहीं घायलों को 50 हजार रुपए की मदद की जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER