जलंधर / एक लेडी टीचर ने कि अपने 13 साल के स्टूडेंट के साथ जबरन शादी, 6 दिन रोका घर में, सुहागरात भी...

Zoom News : Mar 18, 2021, 02:38 PM
जलंधर से एक महिला शिक्षक के 13 वर्षीय छात्र के साथ जबरन विवाह के लिए एक अजीब मामला प्रकट हुआ है। यह घटना शहर के निपटारे में हुई बावा स्पोर्ट्स एरिया में कहा जा रहा है कि स्कूल शिक्षक शादी में देर हो चुकी थी, इसलिए उन्होंने अंधविश्वास के कारण ऐसा किया। शिक्षक ऐसा लग रहा था कि ऐसा करने के लिए, उनकी मांग को दूर किया जाएगा। शिक्षकों के खिलाफ शिकायतें छोटे छात्र के परिवार के शिक्षक के खिलाफ दर्ज की गई थीं।

शिकायत के अनुसार, शिक्षक ने छात्र को अपने घर में ट्यूशन और विवाहित के लिए लालच से 6 दिनों तक रखा। हालांकि यह विवाह सिर्फ प्रतीकात्मक था। छात्र के घरव्यापी आर्थिक रूप से कमजोर हैं। शिक्षक ने उनसे अध्ययन पर कड़ी मेहनत के लिए कुछ दिनों तक उसे अपने घर पर छोड़ने के लिए कहा। छात्र का परिवार इसके लिए तैयार हो गया।

पुलिस में दायर की गई शिकायत में, यह कहा गया था कि शादी के सभी अनुष्ठान छात्र को 6 दिनों के लिए 6 दिनों तक लागू करके पूरा कर लिया गया था। बाकाव हल्दी-मेहंदी का गठन किया गया है और पंडित के अनुरोध पर चूड़ियों को तोड़ने के बाद हनीमून का नाटक भी बनाया गया था, यह भी विधवा बनने का नाटक किया गया था। इतना ही नहीं, एक शोक बैठक भी आयोजित की गई थी।

विवाह अनुष्ठान पूरा होने के बाद, छात्र को घर भेजा गया था। बच्चे के परिवार ने आरोप लगाया है कि शिक्षक और उसके परिवार में भी घर का काम था। घर लौटने के बाद, परिवार ने परिवार के सदस्यों को बताया।

यह सब जानने के बाद, घरवाले fluttered थे और उन्होंने बावा स्पोर्ट्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। यद्यपि आरोपी शिक्षक और पंडित पुलिस स्टेशन तक पहुंच गया है और मामले को बढ़ाने की कोशिश की है। छात्र के परिवार ने भी शिकायत वापस कर दी। लेकिन जब इस मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गई, तो आदेश दिए गए आदेशों को अनन-प्रशंसक में आदेश दिया गया।

जलंधर के डीएसपी गुरमीत सिंह का मानना ​​था कि इस तरह की शादी की गई है और मामला पुलिस विभाग की संज्ञान में है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले की जांच कर रहा है क्योंकि घरों की सहमति के बिना, बच्चे को घर में अपराध रखने में गलत है, भले ही विवाह प्रतीकात्मक हो, भले ही विवाह से विवाह करना अवैध है।

साथ ही, आरोपी शिक्षक और उनके परिवार ने पुलिसकर्मी को बताया है कि लंबे समय तक कोई शादी नहीं हुई थी। जब इस संबंध में पंडित से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि एक मांग दोष है जो शादी नहीं कर रही है, इसलिए प्रतीकात्मक विवाह को इस दोष को हटाना होगा। इस पंडित को मानकर शिक्षक और उनके परिवार को परेशानी में फंस गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER