यूपी / मुस्लिम से हिंदू बना शक्स तो लगा दी घर में आग, बाहर से बंद कर दिया ताला फिर...

Zoom News : Jan 04, 2021, 04:15 PM
उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रात के अंधेरे में एक घर में बाहर से ताला बंद कर अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। घर के अंदर बंद लोगों की चीख-पुकार और आग की लपटों को देखकर ग्रामीणों ने किसी तरह पीड़ितों को बाहर निकाला। घटना रात 2.45 बजे और सलोन थाना क्षेत्र के अतापुर रतासन गांव की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, रायबरेली जिले में यह घटना तब घटी जब एक व्यक्ति ने अपना नाम बदलकर हिंदू बन गया। अनवर, जो प्रतापगढ़ कहते हैं, अपना नाम बदल रहा था और एक भूमि विवाद में उसके घर में आग लगा दी गई है। हालांकि, पीड़ित देव प्रकाश पटेल का कहना है कि वह तीन महीने पहले मुस्लिम से हिंदू समुदाय में परिवर्तित हो गया है।

देव प्रकाश का पुराना नाम अनवर था। अनवर के धर्म परिवर्तन के कारण उसके अपने समुदाय के लोग उससे नाराज थे। देव प्रकाश के अनुसार, अकबर सहित कई लोगों ने उन्हें धमकी दी थी। अब कुछ अज्ञात लोगों ने देव प्रकाश पटेल के घर की आग को बाहर से बंद कर दिया, जबकि घर के अंदर देव प्रकाश पटेल अपने दो बेटों और एक बेटी के साथ सो रहे थे। फिर उसने आग को महसूस किया जैसे ही उसे पता चला कि घर में आग लगी है, उसने दरवाजा खोला और बाहर निकलना चाहता था

चूंकि ताला पहले से ही बाहर से बंद था, वह बाहर नहीं निकल सका। तब देव प्रकाश और उनके बच्चे चिल्लाने लगे। चीख पुकार सुनकर और आग की लपटें देखकर ग्रामीण वहां पहुंच गए। किसी तरह ताला तोड़कर देव प्रकाश और उनके बच्चों को घर से बाहर निकाला गया और काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

इस मामले के पीड़ित देव पटेल ने कहा, मैं पहले मुस्लिम था। बाद में, मैंने अपना धर्म बदल लिया, जिसके बाद मैंने एक मंदिर की स्थापना की और वहाँ पूजा पाठ कर रहा था। उसके बाद मैंने झंडा लगाया। बाद में अकबर और इम्तियाज आए और दोनों ने हमें धमकी दी। उनके साथ एक और लड़का था। उसके एक दिन बाद उसने धमकी दी। अली अहमद ने भी दी धमकी फिर हमारे घर पर ताला लगा दिया और बाहर से आग लगा दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER