चंडीगढ़ / एक महिला ट्रैफिक कांस्टेबल अपने बच्चे को गोद में लिए कर रही थी ड्यूटी, वीडियो हुआ वायरल तो जांच मे लगा विभाग

Zoom News : Mar 08, 2021, 07:10 AM
Punjab: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत साझा किया जा रहा है। यह देखा जा सकता है कि चंडीगढ़ के व्यस्त चौराहे पर एक महिला यातायात कांस्टेबल अपने बच्चे को अपना कर्तव्य कर रहा था। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। प्रियंका को इस कॉन्स्टेबल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जांच दी गई है। इन वीडियो को शुक्रवार 5 मार्च को गोली मार दी गई है। फिर एक पासरगर वहां से गुजर गया, अगर उसने इस महिला का कॉन्स्टेबल यातायात इस तरह से देखा, तो उसने एक वीडियो बनाया। उस समय, ये कॉन्स्टेबल चंडीगढ़ के 15/16/23/34 से गोलाकार राउंड पर कर्तव्य दे रहे थे। शुक्रवार 11 बजे से, इस कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुआ। ऐसे किसी व्यक्ति ने इस तरह के एक छोटे बच्चे के साथ कॉन्स्टेबल को कर्तव्य का निष्कर्ष देखा, उसने उसकी प्रशंसा की।

कॉन्स्टेबल प्रियंका शायद यह नहीं जानता था कि यह वायरल वीडियो उसके लिए ऐसी समस्या देगा कि उन्हें विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। विभागीय जांच से पता चला है कि प्रियंका को सुबह 8 बजे तक 8 बजे तक पहुंचना पड़ा था सेक्टर 15, 16, 23 और 34 पर, लेकिन वह तीन घंटे तक 11 बजे पहुंचा, कि उन्होंने अधिकारियों को भी कहा। गृह विभाग के सूत्रों ने कहा कि प्रियंका शुक्रवार को बच्चे के साथ पहले सेक्टर -29 कार्यालय पहुंची थी। वहां मौजूद अधिकारियों ने प्रियंका को बताया कि अगर वे छुट्टी लेना चाहते हैं। लेकिन प्रियंका एक बच्चे के साथ चौराहे पर पहुंची और ड्यूटी शुरू कर दी।

वायरल वीडियो में अन्य महिला यातायात कांस्टेबल भी सुना जा सकता है कि जिस बच्चे ने कॉन्स्टेबल उठाया है वह वही है। सूत्रों के मुताबिक, लेडी कांस्टेबल ने अधिकारियों को बताया है कि उसका बच्चा बहुत छोटा है और उसके बिना नहीं रह सकता है। माँ को न देखें और जोर से रोओ। जब वह बहुत अधिक रोता है, तो कॉन्स्टेबल का पति या परिवार का दूसरा सदस्य उसी स्थान पर पहुंच गया जहां प्रियंका तैनात हो गई। जैसे ही प्रियंका आती है, बच्चा शांत हो जाता है। फिर थोड़ी देर के बाद, परिवार वहां से घर लौट आया।

इस मामले में, चंडीगढ़ यातायात पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे। हालांकि, पुलिस विभाग के सूत्रों ने प्रियंका के खिलाफ विभागीय जांच की पुष्टि की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER