Chandigarh Airport / भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम, 'मन की बात' में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

Zoom News : Sep 25, 2022, 03:12 PM
Chandigarh Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे को लेकर बड़ा एलान किया है. दरअसल आज 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 8 सितंबर को शहीद भगत सिंह (Shaheed Bhagat Singh) को याद करने आह्वान किया. उन्होंने कहा कि हर युवा भगत सिंह को याद करे. उन्होंने ये भी कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भगत सिंह के नाम पर होगा. प्रधानमंत्री ने एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों तक अपनी बात पहुंचाई. इस कार्यक्रम के 93वें एपिसोड में वे आज बोल रहे थे.

इससे पूर्व हरियाणा और पंजाब की सरकारें चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने पर सहमत हो गई थीं. पंजाब के सीएम भगवंत मान की हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया था. केंद्र ने चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नाम को लेकर दोनों राज्यों को सहमति बनाने को कहा था.

मान ने कही थे ये बात

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने इस बारे में ट्वीट कर लिखा था कि, "चंडीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा. इस पर पंजाब और हरियाणा के बीच सहमति बनी है. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ इस मसले पर मीटिंग की गई."

मन की बात में और क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि, चीतों की वापसी से देश में खुशी है. इस दौरान पीएम ने लोगों से चीतों के नामकरण को लेकर भी सुझाव मांगा. मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि कुछ ही दिनों बाद देशवासी चीतों को देख सकेंगे. उन्होंने कहा कि चीतों के आने से देश में खुशी है. चीतों के लिए टास्क फोर्स भी बनाई गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER