क्रिकेट / आकाश ने चुनी आईपीएल 2021 की अपनी बेस्ट इलेवन, 3 विदेशी खिलाड़ियों को किया शामिल

Zoom News : Oct 17, 2021, 02:28 PM
क्रिकेट: भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2021 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। हालांकि इस प्लेइंग इलेवन में सिर्फ चार ही ऐसे भारतीय है जो T20 वर्ल्ड कप में भारत की 15 सदस्य टीम में शामिल हैं। यह पहली बार है जब एबी डी विलियर्स को आकाश चोपड़ा ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। इसके अलावा विराट कोहली भी इसमें शामिल नहीं हैं।

आकाश ने अपनी इस टीम में ओपनर के तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड और चेन्नई सुपर किंग्स के ही फाफ डू प्लेसिस को रखा है। तीसरे स्थान पर आकाश ने पंजाब किंग्स के कप्तान के राहुल को जगह दी है।

आकाश की प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल चौथे स्थान पर शामिल है। इसके अलावा केकेआर की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले राहुल त्रिपाठी को पांचवें स्थान पर जगह मिली है।

छठे खिलाड़ी के रूप में बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के शिमरोन हेटमायर एकमात्र ऐसे बल्लेबाजों हैं जिन्होंने आकाश की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है। सातवें पर चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को जगह मिली है। आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में दो मुख्य स्पिनरों को शामिल किया है जिसमें आरसीबी टीम से खेलने वाले यूजवेंद्र चहल आठवें और केकेआर के वरुण चक्रवर्ती नौवें स्थान पर शामिल हैं।

आकाश की टीम में तेज गेंदबाजों की बात करें तो आरसीबी के हर्शल पटेल और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने अपना स्थान पक्का किया है।

आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई आईपीएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती हैं -

रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, केएल राहुल (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, राहुल त्रिपाठी, शिमरोन हेटमायर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER