बॉलीवुड / 'लाल सिंह चड्ढा' और 'शाबाश मिठू' के खिलाफ फिर शिकायत दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

Zoom News : Aug 24, 2022, 02:36 PM
बॉलीवुड | आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और तापसी पन्नू की फिल्म 'शाबाश मिठू' के खिलाफ दिव्यांगों का कथित तौर पर मजाक उड़ाने के आरोप में शिकायत दर्ज की गई है। दिव्यांगजनों के लिए मुख्य आयुक्त की कोर्ट में ये मामला दर्ज कराया गया है। Doctors with Disabilities के को-फाउंडर डॉ. सत्येंद्र सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है और उनकी कंप्लेंट पर कोर्ट का नोटिस शेयर किया है।

CBFC और केंद्रीय मंत्रालय से मांगी टिप्पणी

हालांकि मुताबिक इस पूरे मामले पर सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की तरफ से कोई कंफर्मेशन नहीं आया है। जूम टीवी की एक रिपोर्ट में नोटिस में दिखाई गई जानकारी के आधार पर बताया कि दिव्यांगों के लिए आयुक्त की अदालत ने इस पूरे मामले पर दोनों फिल्मों, CBFC और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से टिप्पणी मांगी है।

फिल्मों में किया गया दिव्यांगों का अपमान

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि फिल्म दिव्यांगों के अधिकार अधिनियम एक्ट 2016 के प्रावधानों का उल्लंघन करती है। कंप्लेंट के मुताबिक फिल्म में दिव्यांगों के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' बायकॉट के चलते पहले ही बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है।

दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप

तापसी पन्नू की फिल्म शाबाशा मिठू भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। दोनों ही फिल्में बुरी तरह फ्लॉप साबित रहीं। हालांकि आमिर खान तो पूरे वक्त लोगों को सामने यह कहते नजर आए कि उनकी फिल्म को बायकॉट नहीं किया जाए, लेकिन तमाम अलग-अलग कारणों के चलते लोगों ने फिल्म का बायकॉट किया।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER