Delhi Politics / AAP आज 11 बजे करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, हो सकता है कोई बड़ा खुलासा

Zoom News : Aug 24, 2022, 09:38 AM
Delhi Politics: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capitol Delhi) में आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) और बीजेपी (BJP) के बीच सियासी घमासान जारी है. दोनों दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीश सिसोदिया (Manish Sisodiya) के घर पड़े सीबीआई (CBI Raid) के छापे के बाद यह और तेज हो गया है. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) आज सुबह 11 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस करने जा रही है. इसमें वह कोई बड़ा खुलासा कर सकती है. 

दिल्ली का सियासी घमासान

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 19 अगस्त को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर छापा मारा था. उसने यह कार्रवाई दिल्ली की शराब नीति में कथित अनियमितता के आरोपों की जांच के सिलसिले में की गई थी. इस छापे के बाद से दिल्ली की राजनीति गरमा गई है. मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि बीजेपी ने उनसे संपर्क किया था. उनका दावा है कि बीजेपी ने उनसे कहा है कि अगर वो आम आदमी पार्टी को तोड़ देंगे तो उन्हें दिल्ली का मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा और उनके खिलाफ चल रहे सभी मामलों को वापस ले लिया जाएगा. वहीं बीजेपी ने उनके इस दावे का खंडन किया है. लेकिन मनीष सिसोदिया अपने दावे को लेकर डटे हुए हैं.

मनीष सिसोदिया के आरोप

बीजेपी ने मनीष सिसोदिया से उस व्यक्ति का नाम बताने को कहा है, जिसने उनसे संपर्क किया था. इस पर आम आदमी पार्टी ने कहा है कि सही समय पर वो इस बात की पूरी जानकारी सार्वजनिक करेंगे. मनीष सिसोदिया के इस दावे को देखते हुए आज होने वाली आप की प्रेस कांफ्रेंस काफी महत्वपूर्ण हो गई है.

बीजेपी की आप के खिलाफ मुहिम

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति पर जारी लड़ाई अब नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में भी पहुंच गई है. परिषद के सदस्य कुलजीत सिंह चहल रद्द कर दी गई आबकारी नीति के खिलाफ आज एक निंदा प्रस्ताव पेश करेंगे. चहल ने कहा है कि वो परिषद की बैठक में आबकारी नीति के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करेंगे और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से स्पष्टीकरण मांगेंगे. उन्होंने कहा है कि अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली क्षेत्र से विधायक हैं और एनडीएमसी के सदस्य भी हैं. इसलिए उन्हें बुधवार की बैठक में हिस्सा लेना चाहिए और आबकारी नीति के जरिए उनकी सरकार की ओर से किए गए भ्रष्टाचार पर जवाब देना चाहिए. 

वहीं बीजेपी आप को घेरने के लिए आज से दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जन चौपाल का आयोजन करेगी. इसमें दिल्ली सरकार की शराब नीति में हुए कथित भ्रष्टाचार पर चर्चा की जाएगी. बीजेपी का कहना है कि शराब नीति का उद्देश्य राजस्व को कम करना और शराब की बिक्री को बढ़ावा देना है.पार्टी ने इसमें बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER