Nainital Bus Accident / नैनीताल में कालाढूंगी के पास हादसा, हरियाणा के 32 लोगों से भरी बस खाई में गिरी, 14 लापता

Zoom News : Oct 08, 2023, 10:19 PM
Nainital Bus Accident: उत्तराखंड के नैनीताल में रविवार देर शाम हरियाणा के पर्यटकों से भरी एक बस खाई में गिर गई। बस में 32 लोग सवार थे, जिनमें से 18 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है। मौके पर एसडीआरएफ राहत एवं बचाव अभियान चला रही है। कालाढूंगी रोड पर नालनी में एक बस जिसमें लगभग 32 लोग सवार थे। यह बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरकर दुर्घटना का शिकार हो गई। बस के खाई में गिरने की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीमें पोस्ट रुद्रपुर, नैनीताल और खैरना से घटनास्थल के लिए रवाना हुई। घटनास्थल पर पहुंच कर एसडीआरएफ की टीम ने देखा कि बस में हरियाणा के पर्यटक बस सवार थे, जो हिसार से नैनीताल घूमने के लिए आए हुए थे।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर अन्य बचाव इकाइयों और स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान शुरू किया। बस में सवार लोगों में से 18 लोगों को घायलावस्था में रेस्क्यू कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचा दिया है, जबकि एसडीआरएफ मौके पर रेस्क्यू चला रही है।

बस में 32 लोग हिसार से नैनीताल घूमने पहुंचे थे

हादसा स्थल पर पहुंचकर टीमों को जानकारी मिली की बस में 32 लोग सवार थे. ये हिसार से नैनीताल घूमने पहुंचे थे. SDRF की रेस्क्यू टीमों ने पुलिस के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान शुरू किया और बस में सवार लोगों में से 18 लोगों घायलावस्था में रेस्क्यू कर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया. अन्य लोगों की अभी तलाश जारी है.

अगस्त में गंगनानी के पास हुआ था दर्दनाक हादसा

इससे पहले अगस्त में उत्तराखंड में गंगोत्री धाम से लौट रही गुजरात के यात्रियों की बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के गंगनानी के पास खाई में गिर गई थी. इस बस में 35 यात्री सवार थे. बस दुर्घटना में 7 यात्रियों की जान चली गई थी. 

हादसे के बाद पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने बताया था कि 27 लोगों को रेस्क्यू किया गया, इन लोगों को छोटी-मोटी इंजरी है. मगर, सभी सुरक्षित हैं. 7 मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इसके अलावा एक यात्री को निकालने की कोशिश की जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER