देश / ₹200 करोड़ के धोखाधड़ी के मामले में मिलियनेयर सुकेश की पार्टनर और ऐक्ट्रेस लीना अरेस्ट

Zoom News : Sep 06, 2021, 07:37 AM
नई दिल्ली: 200 करोड़ की रंगदारी के मामले में फंसे सुकेश चंद्रशेखर के बाद अब उनकी पत्नी फिल्म एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। इस बात की पुष्टि आर्थिक अपराध शाखा के सीनियर अफसर ने की। मामले में एक्ट्रेस के खिलाफ मिले साक्ष्य के बाद पुलिस ने यह कारवाई की। पुलिस ने लीना से घंटों पूछताछ की। लीना तेलुगु और तमिल फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करने वाली अपकमिंग एक्टर रह चुकी हैं।

एआईडीएमके का चुनाव चिह्न दिलवाने के आरोप में सुकेश चंद्रशेखर अब तक तिहाड़ जेल में बंद था। उस पर आरोप है कि जेल के अंदर रहकर ही रेलिगेयर कंपनी के प्रमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह की पत्नियों से एक ऐसी डील की, जिसमें दावा किया कि उनके मलविंदर और शिविंदर सिंह को तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर निकलवा देगा। उसके लिए करोड़ो रुपये की ठगी की।

अधिकारी बनकर पीड़िता से किया गया फ्रॉड

पीड़िता से गृह मंत्रालय का अधिकारी बनकर उसके पति को जेल से निकालने के नाम पर यह फ्रॉड किया गया। शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति के बाद मलविंदर की पत्नी जापना सिंह ने भी आर्थिक अपराध शाखा में एक शिकायत दी, जिसमें उन्होंने बताया कि ठगों ने उनसे उनके पति को जमानत दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ऐठ लिए हैं। अपनी शिकायत में जापना सिंह ने बताया कि फोन करने वाले ने खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताया और मलविंदर सिंह को जमानत पर जेल से बाहर निकालने में मदद की पेशकश की। इसके बदले में ठगों ने हॉन्गकॉन्ग के एक बैंक अकाउंट में पैसे जमा करने के लिए कहा।

पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

सूत्रों के मुताबिक, लीना मारिया पॉल को पुलिस इससे पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है। एक्ट्रेस पर बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर 2013 में एक बैंक के साथ चीटिंग करने का मामला भी सामने आया। इस केस में 8 अगस्त को रेड कर जेल के अंदर से सुकेश के पास से दो मोबाइल फोन बराबद किए। सूत्रों की मानें तो सुकेश जेल के अंदर बैठे-बैठे कई बड़े बिजनेसमैन के साथ संपर्क में था। वह जेल में बैठकर ही सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के कई मामले सुलझाने के दावे किया करता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER