देश / अभिनेत्री विजयशांति आज ज्वाइन करेगी बीजेपी, कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

Zoom News : Dec 07, 2020, 09:13 AM
तेलंगाना में, अभिनेत्री से नेता बने विजयशांति ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। विजयशांति सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो जाएगी। भाजपा में शामिल होने से पहले, उनके पास रविवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री थे। कृष्णा रेड्डी से मिले। इस दौरान तेलंगाना भाजपा के प्रमुख बांदी संजय कुमार भी मौजूद थे।

विजयशांति 2014 में कांग्रेस में शामिल हुईं। विजयशांति को दक्षिण सिनेमा के 'अमिताभ बच्चन' के रूप में जाना जाता है। 1997 में बीजेपी में शामिल होने के बाद वह राजनीति में सक्रिय हो गईं। उन्होंने तेलंगाना के लिए अलग राज्य के आंदोलन के दौरान टीआरएस प्रमुख केसीआर को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया।

विजयशांति टीआरएस के टिकट पर मेदक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ीं और 2009-2014 तक सांसद रहीं। इसके बाद, उन्होंने टीआरएस से बाहर निकलकर कांग्रेस में शामिल हो गए।

विजयशांति के साथ, तेलंगाना की वाणिज्यिक पायलट बनने वाली पहली आदिवासी लड़की अमीरा बूबी भी सोमवार को बीजेपी में शामिल होने जा रही है। बूबी तेलंगाना के एक दूरदराज के गांव से आता है और उसके पिता एक सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। मजेदार बात यह है कि केसीआर सरकार ने विदेशों में उनके पायलट प्रशिक्षण के लिए धन उपलब्ध कराया था।

विजयशांति से पहले, इस साल अक्टूबर में, अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर ने कांग्रेस छोड़ दी और भाजपा महासचिव सीटी रवि, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और भगवा पार्टी के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गईं।

खुशबू सुंदर ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गए और "दमन" का आरोप लगाया। वह 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER