महाराष्ट्र / मुंबई के सीएसएमटी के पुनर्विकास के लिए बोली लगाने वालों में अदाणी व ओबेरॉय भी शामिल

Zoom News : Jun 02, 2021, 07:26 AM
मुंबई: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) के पुनर्विकास के लिए अडाणी रेलवेज, जीएमआर एंटरप्राइजेज, ओबरॉय रियल्टी सहित नौ कंपनियों ने बोलियां लगाई हैं। भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम (आईआरएसडीसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सीएसएमटी स्टेशन का पुनर्विकास भारतीय रेल की स्टेशनों को 'रेलोपोलिस' में बदलने की योजना का हिस्सा है। रेलोपोलिस यानी एक ऐसी मिनी स्मार्ट सिटी जहां लोग रह सकते हैं, काम कर सकते हैं, खेल सकते हैं और इस तरह से यहां निवेश और व्यापार के व्यापक अवसर पैदा होंगे।

ये पुनर्विकसित स्टेशन यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करेंगे और उनके सफर का अनुभव बेहतर करेंगे।

इस मशहूर स्टेशन के पुनर्विकास के लिए बोलियां लगाने वाली अन्य कंपनियों में गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड, एंकरेज इंफ्रास्ट्रक्टर इन्वेस्टमेंट्स होल्डिंग्स लिमिटेड, आईएसक्यू एशिया इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, कल्पतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड, मोरिबस होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड और बीआईएफ आईवी इंफ्रास्ट्रक्टर होल्डिंग डीआईएफसी प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं।

आईआरएसडीसी के प्रबंध निदेशक और सीईओ एस के लोहिया ने कहा कि सीएसएमटी स्टेशन के पुनर्विकास के लिए नौ कंपनियों ने रिक्वेस्ट फोर कोटेशन (आरएफक्यू) चरण पार किया है। आईआरएसडीसी अब इन कंपनियों के लिए जल्द ही प्रस्ताव आग्रह पत्र (आरएफपी) लाएगी। सीएसएमटी रेलवे स्टेशन पुनर्विकास हमारी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है और आईआरएसडीसी इस स्टेशन को एक अत्याधुनिक परिवहन केंद्र में बदलने के लिए प्रतिबद्ध है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER