Business / गौतम अडानी खर्च करेंगे 1 लाख करोड़, इस राज्य के लिए कंपनी ने बनाया तगड़ा प्लान

Zoom News : Dec 29, 2022, 03:31 PM
Adani Group News: गौतम अडानी समूह अगले 7 साल में एक लाख करोड़ रुपये निवेश करने वाली है. आपको बता दें कि समूह का यह निवेश किसी विशेष राज्य के लिए है. यह निवेश कर्नाटक में किया जाएगा. अडानी पोर्ट्स एंड सेज लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) करण गौतम अडानी ने यह जानकारी दी. दिग्गज बिजनेस मैन के इस कदम के बाद कर्णाटक के लोगों को बड़ा फायदा होगा. सबसे बड़ी बात लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेगी.

करण गौतम अडानी ने दी जानकारी 

करण गौतम अडानी ने कहा, ‘कर्नाटक में हम जिन क्षेत्रों में निवेश करेंगे और जिन क्षेत्रों में विस्तार करेंगे, उन्हें मिलाकर अगले सात वर्ष के दौरान लगभग एक लाख करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. विश्व की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा कंपनी होने के नाते अडानी समूह राज्य में रिन्यूएबल एनर्जी में अधिक निवेश करेगा.'

करण अडानी ने जानकारी दी है कि समूह कर्नाटक में सीमेंट, ऊर्जा, पाइप गैस, खाद्य तेल, परिवहन, लॉजिस्टिक्स और डिजिटल जैसे कई क्षेत्रों में सक्रिय है और अबतक 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर चुका है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में गौतम अडानी ने अपने काम को राकेट की स्पीड से भगाया है. इतना ही नहीं मुंबई का 'धारावी' भी अब गौतम अडानी के पास है, यानी जल्दी ही ये सबसे बड़ा स्लम एरिया नए कलेवर में नजर आएगा.

सीमेंट कारोबार पर अडानी का फोकस

गौरतलब है कि गौतम अडानी अंतिम कुछ समय में भारत ही नहीं, दुनिया के दिग्गज बिजनेस मैन के रूप में सामने आए हैं. इस समय कर्नाटक में अडानी समूह के चार सीमेंट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं जिनकी कुल क्षमता 70 लाख टन से अधिक है. करण अडानी ने बताया कि समूह इस क्षेत्र में भी अपनी मौजूदगी का विस्तार करेगा. इसके अलावा मेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी विस्तार किया जाएगा. इसके अलावा अडानी विल्मर मेंगलुरु में अपनी मौजूदगी बढ़ा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER