PM Modi US Visit / भारतीयों को संबोधित और CEOs से मुलाकात, PM मोदी का US में ऐसा रहेगा प्लान

Zoom News : Jun 09, 2023, 01:42 PM
PM Modi US Visit: भारत-अमेरिका संबंधों को नए परवानों पर ले जाने के लिए पीएम मोदी 21 जून को अमेरिका पहुंच रहे हैं. इस दौरान F-414 विमान इंजन के निर्माण सहित कई महत्वपूर्ण समझौते हो सकते हैं. इसको लेकर अमेरिका में भी लोग मोदी का इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात जापान के हिरोशिमा में हुई थी. दोनों नेता गर्मजोशी से मिले थे. बाइडेन ने कहा था कि अमेरिका में आपके कार्यक्रम के लिए इतने फोन कॉल और मैसेज आ रहे हैं कि हम परेशान हो गए हैं. आप बहुत पॉपुलर हैं.

21 जून को पीएम मोदी न्यूयॉर्क स्थित यूनाइडेट नेशन हेडक्वार्टर पहुंचेंगे. यहां पर वो UN परिसर के सभी लॉन और साथ के हडसन रिवर साइड में करीब 2000 डेलीगेट के साथ योगा करेंगे. दुनिया के सभी देशों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे. दरअसल, 21 जून को विश्व योग दिवस होता है. पीएम इस कार्यक्रम के जरिए पूरी दुनिया को योग के प्रति आकर्षित करेंगे. इसके दूसरे दिन यानी 22 जून को व्हाइड हाउस, वॉशिंगटन डीसी पर पीएम मोदी का भव्य कार्यक्रम है.

22 जून को पीएम मोदी कार्यक्रम

पीएम मोदी की विदेशों में काफी लोकप्रियता है. वो जहां चाते हैं वहां पर रह रहे भारतीय उनकी एक झलक पाने लिए बेकरार रहते हैं. 22 जून को पीएम वॉशिंगटन डीसी रहेंगे. अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन और पत्नी जिल बाइडेन मोदी का ग्रांड वेलकम करेंगे. मोदी के स्वागत में समारोह का आयोजन भी किया गया है. ये काफी रोमांचित कर देने वाला होगा. इसके बाद ओवल ऑफिस में मोदी-बाइडेन की मीटिंग होगी. यहां पर प्रेसिडेंट बाइडेन के साथ पीएम मोदी वर्किंग लंच करेंगे.

23 जून को करेंगे भारतीयों को संबोधित

22 जून को ही कैपिटल बिल्डिंग में पीएम मोदी का कार्यक्रम होगा. पीएम अमेरिकी संसद को संबोधित करेंगे. दूसरी बार US संसद को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री पीएम मोदी होंगे. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ डिनर का कार्यक्रम भी रखा गया है. 23 जून को वॉशिंगटन डीसी के रोनाल्ड रिगन बिल्डिंग में भारत-अमेरिकी बिजनेस काउंसिल को संबोधित करेंगे. यहां पर पीएम मोदी भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे. यहां पर केवल 900 लोगों का स्पेस है लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हजारों लोग आवेदन दे चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER