Afghanistan / काबुल विरोध के दौरान तालिबान द्वारा अफगान कार्यकर्ता की पिटाई

Zoom News : Sep 04, 2021, 07:41 PM

तालिबान शासन के तहत राजनीतिक अधिकारों की तलाश में काबुल में विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाली एक महिला कार्यकर्ता को सिर पर चोट के साथ एक वीडियो में पाया गया था, उसके चेहरे से खून बह रहा था।


कार्यकर्ता नरगिस सद्दात ने दावा किया कि शनिवार को महिला विशेषाधिकार कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध के दौरान तालिबान ने उन्हें पीटा था। टोलो न्यूज ने घोषणा की कि तालिबान ने मार्च करने वालों को आधिकारिक शाही निवास की ओर बढ़ने से रोक दिया और उन पर जहरीली गैस डाल दी।


द खामा प्रेस न्यूज एजेंसी ने घोषणा की कि महिला कार्यकर्ताओं और असंतुष्टों ने कहा कि उन्हें राष्ट्रपति भवन (एआरजी) के दरवाजे से पहले विरोध करने की जरूरत है, हालांकि, अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के लोगों ने उन्हें अनुमति नहीं दी।


जैसा कि स्तंभकारों और अन्य लोगों द्वारा वेब-आधारित मीडिया के माध्यम से साझा किए गए वीडियो कट से संकेत मिलता है, तालिबान ने सभी महिलाओं की लड़ाई को तितर-बितर करने के लिए जहरीली गैस का इस्तेमाल किया, क्योंकि उन्होंने शॉट्स के बाद ऐसा करने की उपेक्षा की।


दर्शकों के अनुसार, तालिबान ने महिलाओं को तितर-बितर करने के लिए छुट्टी खोली और अनुरोध किया कि लेखकों ने दृश्य छोड़ दिया, खामा प्रेस समाचार एजेंसी ने खुलासा किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER